ENG | HINDI

ये राजनेता हैं मांसाहारी, जब कि शाकाहारियों के नाम जानकर चौंक जायेंगे आप

शाकाहारी नेता

शाकाहारी नेता – हाल ही में हुए सर्वे ने सारे भारत के लोगों को चौंका दिया है.

इस सर्वे के अनुसार भारत में लगभग 70 फीसदी से अधिक लोग मांसाहारी हैं, जो मांस मछली का सेवन करते हैं.

लेकिन फिर भी देखा जाए तो भारत में शाकाहारीयों की आबादी इतनी है की दुनिया के कई देशों की कुल जनसंख्या भी उसके आगे कम पड़ जाएगी.

ठीक इसी तरह हमारे देश के राजनेता भी अलग-अलग प्रदेशों से आते हैं ऐसे में उनके खान पान में भी विभिन्नता है. कई मांसाहारी हैं तो कई शाकाहारी.

नाम जानकर हैरान हो जाएंगे आप, इनमें से कई शुद्ध शाकाहारी नेता हैं तो कई शाकाहारी के साथ-साथ मांसाहारी भी हैं.

तो आज हम आपको देश के कुछ बड़े नेता के बारे में बताएंगे कि इनमें कौन शाकाहारी है तो किसे मांसाहारी भोजन पसंद है.

तो आइए पहले जानते हैं देश के मांसाहारी नेताओं के बारे में, जो कभी शाकाहारी भोजन करते हैं तो कभी मांस मछली का भी सेवन अपना लेते हैं.

१ – असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद के बड़े नेताओं में से एक असदुददीनओवैसी भारत के मांसाहारी नेताओं में से एक हैं, हैदराबाद के होने के नाते असदुद्दीनओवैसी को हैदराबादी बिरयानी और पाया बहुत पसंद है.

२ – वेंकैयानायडू

मोदी सरकार की केंद्रीय मंत्री वैंकेयानायडू ने बीफ विवाद के समय मुंबई के एक प्रेस कांफ्रेंस ने कहा था कि मैं खुद मांसाहारी हूँ, वैसे भी दक्षिण भारत में शाकाहार और मांसाहार को लेकर ज्यादा विवाद नहीं रहा है और ज्यादातर दक्षिण भारतीये लोग भोजन में मांसाहार का प्रयोग करते हैं.

शाकाहारी नेता

३ – राहुल गांधी

एक ब्राह्मण परिवार से होने के बावजूद भी राहुल गांधी मांस का सेवन करते हैं. यहाँ तक की राहुल को कांग्रेस के कई नेता पंडित राहुल कह कर बुलाते हैं. लेकिन इन सब के बाद भी राहुल शाकाहारी के साथ-साथ मांसाहारी भोजन भी करते हैं.

तो दोस्तों ये थे देश के मांसाहारी नेता जो शाकाहारी भोजन के साथ मांस भी खा लिया करते हैं.

शाकाहारी नेता

तो आइए अब जानते हैं भारत के शुद्ध शाकाहारी नेता के बारे में जिनमें बहुत से नाम हैं चौकाने वाले –

शाकाहारी नेता –

१ – लालू प्रसाद यादव

बिहार के कदवार और जन नेता कहे जाने वाले लालू प्रसाद यादव शुद्ध शाकाहारी हैं, और साथ ही इन्हें दूध, मठा, घी इत्यादि बहुत पसंद है.

शाकाहारी नेता

२ – अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का तो वैसे विवादों के साथ चोली दामन का रिश्ता है. अरविंद केजरीवार हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं और वो शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हैं और रोज सुबह नियमित रूप से योग भी करते हैं.

शाकाहारी नेता

३ – नरेंद्र मोदी

भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बार लोगों और मीडिया को बताया है कि वो शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हैं, उन्हें गुजराती खाना और खिचड़ी बहुत पसंद है.

शाकाहारी नेता

अगर सभी नेता शाकाहारी हो जाएं तो शायद यूपी के सीएम द्वारा चलाए जा रहे गोरक्षा अभियान को रफ्तार मिल सकती है. इससे समाज में भी अच्‍छा संदेश जाएगाकि हमारे देश के नेता लोग राजनीति का गंदा खेल छोड़कर समाज के लिए कुछ अच्‍छा कर रहे हैं।

तो दोस्तों ये थे हमारे देश के शुद्ध शाकाहारी और मांसाहारी राजनेता. जिनमें लालू प्रसाद यादव और अरविंद केजरीवाल का नाम चौकाने वाला था.

Don't Miss! random posts ..