ENG | HINDI

ये 4 बॉलीवुड सितारे हैं शुद्ध शाकाहारी, चौथा आपको चौंका देगा

शाकाहारी सितारे

शाकाहारी सितारे – शाकाहारी या मांसाहारी लोग जैसे भी हो लेकिन उन्हें अपने खाने के तरीके दूसरो से बेहतर ही लगते हैं. मांसाहारी शाकाहारीयो का मजाक उड़ाते आए हैं तो शाकाहारी मांसाहारीयों को नास्तिक कहते आए हैं.

मांसाहारी और शाकाहारी भोजन को लेकर लोगों के बीच सदियों से बाते चली आ रही हैं. जो लोग शाकाहारी हैं वो मांस खाने के फायदे बताते हैं तो शाकाहारी अपने स्वस्थ भोजन को मांस से ऊपर बताते हैं.

मांसाहारी लोगों का मानना है की हमें जीवन एक ही बार मिलता है तो उसे जी भर के जीना चाहिए साथ ही जीव का जानवर को मार कर खाना तो सदियों से चला आ रहा है ये एक फ़ूड चेन है. वही दूसरी ओर शाकाहारी लोगों का कहना है खुद का पेट भरने के लिए किसी और को मारना कहा का इंसाफ है? बॉलीवुड में मांसाहारी सुपरस्टार्स की लिस्ट बहुत लंबी है वही शुद्ध शाकाहारी स्टार्स को देखे तो उनकी तादाद काफी कम है. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के उन्हीं शाकाहारी सुपरस्टार्स से मिलवाने जा रहे हैं जो अपना पेट भरने के लिए दूसरे जानवरों को मारना गलत समझते हैं. ये सितारे फिट रहने के लिए सिर्फ वेजिटेरियनफूड खाते हैं.

दोस्तों आज हम आपको बॉलीवुड के शाकाहारी सितारे – उन ३ सुपरस्टार्स से मिलवाने जा रहे हैं जो शुद्ध शाकाहारी हैं और वह अपने स्वस्थ खाने पर अन्य सितारों से ज्यादा भरोसा करते हैं.

शाकाहारी सितारे –

१. अमिताभ बच्चन

दोस्तोबॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेता यानी बिग-बी भी शाकाहारी हैं. अमिताभ शुरुआत से शाकाहारी नहीं थे लेकिन साल 2002 के बाद से उन्होंने मांसाहारी खाना त्याग के शाकाहारी भोजन अपना लिया. इस विषय में अमिताभ बच्चन का कहना है की शाकाहारी भोजन एक स्वस्थ दिमाग के लिए काफी जरूरी होता है. आपको बता दे ऐसा केवल बिग-बी का ही नहीं बल्कि दुनिया में मांसाहारी खाने को लेकर ऐसा बहुत से लोगों का कहना है.

शाकाहारी सितारे

२. शाहिद कपूर

एशिया के सबसे सेक्सियटमैन की लिस्ट में नंबर वन पर आने वाले शाहिद कपूर का नाम भी शाकाहारी सुपरस्टार्स में गिना जाता है. शाहिद ना केवल शाकाहारी हैं बल्कि वो दूसरो को भी शाकाहारी अपनाने की सलाह देते हैं. इस का एक बहुत बड़ा एग्जाम्पल हैं शाहिद की एक्स गर्लफ्रैंड करीना कपूर.

शाकाहारी सितारे

३. करीना कपूर

शाहिद ने जब वी मैट की शूटिंग के दौरान करीना को जीरो फिगर के लिए शाकाहारी अपनाने की सलाह दी थी और तब से अब तक करीना शाकाहारी हैं. आपको बता दें शाहिद जानवरों की भलाई से जुड़े कई संगठनों में भी जुडे हुए हैं और शायद इसीलिए उन्‍होंने करीना को भी वेजिटेरियन बनने के लिए इंस्‍पायर किया.

शाकाहारी सितारे

४. आमिर खान

हमें उम्मीद है की आप भी इस लिस्ट में आमिर का नाम पढ़ कर उतने ही हैरान होंगे जितने की हम हुए थे. हालांकि आमिर खान को शाकाहारी अपनाए हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है, साल 2015 को अपने जन्मदिन पर आमिर ने मांसाहारी खाने को छोड़ कर शाकाहारी की तरफ रुख कर लिया था. आमिर का भी कई शाकाहारी लोगों की तरह मानना है की शाकाहारी खाना मन को एक विषेश प्रकार की शांति देता है.

शाकाहारी सितारे

ये है शाकाहारी सितारे – तो दोस्तो अगर अपाको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे लाईक व शेयर जरूर करे और कमेंटबॉक्स में बताए कि क्या सही में शाकाहारी भोजन मांसाहारी भोजन से बेहतर होता है.