ENG | HINDI

ये वास्तु दोष जो घर में कलह का कारण बनते हैं ! कहीं आपके घर में भी तो नहीं !

वास्तु दोष

घर में सुख शांति बनी रहे, ये हर किसी की चाहत होती है .

लेकिन कभी-कभी न चाहते हुए भी बिना वजह घर में आपसी मनमुटाव लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते हैं, जिससे घर में तनावपूर्ण वातावरण बन जाता है और रिश्तों में दूरियां आने लगती है.

इसकी वजह कुछ वास्तु दोष होते हैं, जिनका हमको ध्यान नहीं होता और उसका घर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगता है जिनके कई कारण हो सकते है.

तो आइये जानते हैं कि किन कारणों से इस तरह की समस्या होती है.

1 – कांटेदार पौधे

घर में कांटेदार पौधे होने के कारण घर पर उसका असर दिखाई देता है, घर में कांटेदार पौधे लड़ाई विवाद और कलह होने का कारण बनते हैं.

2 – सूखे पेड़-पौधे

घर में पेड़-पौधों के अचानक सूखने के कारण वास्तु दोष होता है. सूखे पौधे रिश्तों पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं और बिना बात के आपस में लड़ाई-झगड़े होने शुरू हो जाते हैं.

3 – नल से टपकता पानी

नल से लगातार टपकता पानी घर में वास्तु दोष लाता है. इससे रिश्तों में प्यार और अपनापन खत्म होता है और घर में झगड़े होने लगते हैं.

4 – टूटे कांच

घर में टूटे कांच रखने से रिश्तों में दरार और कड़वाहट आती है. घर में टूटा कांच रखने से भी एक तरह का वास्तु दोष होता है, जो घर में विवाद और तनाव का माहौल बनाता है.

5 – टूटी मूर्ति

टूटी मूर्ति से भी घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है, जो पारिवारिक सदस्यों में लड़ाई झगड़े का कारण बनता है. और इससे घर में कलह होने लगती है.

आपके घर में भी बिना कारण घर के सदस्यों में लगातार विवाद और झगडे हो रहें हो, तो उसका कारण भी यह हो सकता है इसलिए अपने घर में रखे इस तरह की चीजों को घर से दूर कर दें और घर का माहौल अच्छा बना लें.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..