ENG | HINDI

घर हो या ऑफिस – झाड़ू से संबधित ये वास्तु टिप्स आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकती है

झाड़ू से संबधित वास्तु टिप्स
दोस्तों जैसा कि हम सब जानते हैं कि झाड़ू को लक्ष्मी का रूप माना जाता है.
इसलिए झाड़ू से जुड़े शगुन और अपशगुन भी हमारी जिंदगी पर बेहद गहरा प्रभाव डालते हैं. हम अगर झाड़ू से जुड़े कुछ खास बातों का ध्यान ना रखें, तो वो हमारे लिए परेशानी का सबब बन सकती है.
इसलिए हम आज आपको बता रहे हैं झाड़ू से संबधित वास्तु टिप्स के बारे में. जिसे अपनाकर आप अपनी जिंदगी से कई परेशानियों का हल निकाल सकते हैं.
झाड़ू से संबधित वास्तु टिप्स
1. झाड़ू को छुपा कर रखें
जब कभी भी झाड़ू का काम ना हो तो उसे अपनी नजरों के सामने ना रखें,  बल्कि ऐसे जगह पर रखें जहां आसानी से झाड़ू दिखाई ना दे क्योंकि घर हो या ऑफिस खुले मे रखी झाड़ू अच्छी ऊर्जाओं को बाहर निकाल देती है.
2. टूट जाने पर इस्तेमाल बंद कर दें
कई बार ऐसा होता है कि झाड़ू के टूट जाने के बावजूद हम उसका उपयोग बंद नहीं करते. जबकि वास्तु की नजर में ये बिल्कुल गलत है. इसलिए झाड़ू के टूट जाने पर उसे तुरंत हीं बदल देना चाहिए. क्योंकि टूटी हुई झाड़ू से ऑफिस या घर की सफाई करने से कई तरह की परेशानियां घर कर जाती है.
3. पश्चिम दिशा में रखे झाड़ू
संभव हो तो अपने घर के पश्चिम दिशा के किसी कमरे में झाड़ू को रखें. पश्चिम दिशा में झाड़ू रखना सबसे अच्छा माना गया है. ऐसा करने से झाड़ू के कारण किसी तरह की नेगेटिव एनर्जी घर में नहीं फैलती.
 
4. खड़ा कर ना रखें झाड़ू
ध्यान रखें कि झाड़ू को कभी भी खड़ा कर नहीं रखनी चाहिए. इसे अपशगुन का कारण माना जाता है. इसलिए झाड़ू को हमेशा जमीन पर लिटा कर हीं रखना चाहिए.
5. शाम को झाड़ू ना लगाएं
वास्तु की नजर में शाम के समय घर या ऑफिस में झाड़ू लगाना गलत माना गया है. कहते हैं ऐसा करने से लक्ष्मी रूठ जाती है.
6. झाड़ू को पैर ना लगाएं
 हिंदू धर्म में झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसलिए ध्यान रखें कि कोई भी व्यक्ति झाडू में पैर ना लगाएं. नहीं तो घर में कई तरह की आर्थिक परेशानियां सामने आ सकती है.
7. झाड़ू बदलने के लिए शनिवार को चुनें
अगर आप अपना पुराना झाड़ू बदल कर नई झाड़ू का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इसके लिए शनिवार का दिन चुने. शनिवार को नई झाड़ू का उपयोग शुरू करना शुभ माना गया है.
ये है झाड़ू से संबधित वास्तु टिप्स – दोस्तों झाड़ू से जुड़े ये छोटे-छोटे उपाय आपकी जिंदगी में कई परेशानियों को आने से रोक सकता है. तो क्यों ना आज से और अभी से अपने घर और ऑफिस में मौजूद झाड़ू को इन वास्तु टिप्स के अनुसार हीं उपयोग में लाएं और माता लक्ष्मी को खुश रखें.

Don't Miss! random posts ..