ENG | HINDI

वैलेंटाइन्स डे के दिन दूर है आपसे आपका प्यार, आजमाओं ये तरीके बनाओ ये दिन यादगार!

valentine love tips

वैलेंटाइन्स डे यानि प्यार करने वालों का दिन.

valentines_day

फ़रवरी का महिना आते ही प्रेमी युगलों के दिल में उमंगे जागने लगती है, ये वो दिन होता है जिस दिन हर प्यार करने वाला अपने साथी के साथ वक्त बिताना चाहता है.

यही वो दिन भी होता है जिस दिन बहुत से लोग अपने प्यार का इज़हार भी करते है.

चाहे पुराने प्रेमी प्रेमिका हो, शादीशुदा जोड़े या फिर नए नए प्यार की कश्ती में सवार होने वाले युगल सब बस यही चाहते है कि कैसे भी वैलेंटाइन का दिन एक दुसरे के साथ ही बिताये.

लेकिन कभी कभी ये मुमकिन नहीं होता है. ऐसे कई कारण होते है जिनकी वजह से आप अपने प्यार के साथ इस खास दिन नहीं रह पाते. जैसे कि नौकरी की वजह से या फिर शहर अलग अलग होने की वजह से. आजकल इन्टरनेट और सोशल मीडिया की वजह से प्यार ऑनलाइन भी होने लगा है.

ऐसे में प्रेमी जोड़े एक दुसरे से हजारों किलोमीटर दूर रहकर भी प्यार की डोर से बंध जाते है.
आइये आज आपको बताते है कुछ ऐसे अनूठे तरीके जो दूर होने के बाद भी आपके वैलेंटाइन को खुशनुमा बना सकते है.

विडियो डिनर 

skype-dinner-valentine

कैंडल लाइट डिनर से ज्यादा रोमांटिक शायद ही कुछ होता है.
लेकिन हाय रे मज़बूरी दो अलग अलग शहरों में रहकर कैसे एक साथ वैलेंटाइन डे पर डिनर पर जा सकते है. फिकर की कोई बात नहीं हम बताते है आपको तरीका.

बस तैयारी कीजिये कैंडल लाइट डिनर की और अपने साथी से भी वैसा ही करने को कहिये और नियत समय पर इन्टरनेट शुरू कीजिये और फिर आपकी मनपसन्द विडियो कालिंग सर्विस का इस्तेमाल करके वैलेंटाइन को यादगार बनाइये.
विडिओ कालिंग के जरिये कैंडल लाइट डिनर है ना एकदम नया और बहुत ही रोमांटिक आईडिया.

प्रेम पत्र

handwritten-love-letter

क्या कहा व्हाट्स अप्प, फेसबुक के ज़माने में प्रेम पत्र लिखा…

आपको सोचने में ये ज़रा पुराने ज़माने का लगे लेकिन ये बहुत ही रोमाटिक और कारगर तरीका है आपके साथी को आपकी उपस्थिति दर्ज कराने का अपितु उसे ये भी बताने का कि कितने खास है आप उनके लिए.

खूबसूरत से लैटर पैड पर वैलेंटाइन से हफ्ता या दस दिन पहले से ही रोज़ एक चिट्ठी भेजिए और अपने दिल का हाल बयां कीजिये. उन्हें बताइए कि क्यों है वो इतने खास.

हाथ से लिखी चिट्ठी का असर किसी भी  मैसेज से बहुत ज्यादा होगा. यकीन ना आये तो एक बार आजमाकर देख लीजिये.

हर दिन के लिए एक संदेश और एक तोहफ़ा

love box

वैलेंटाइन पर दूर रहना बहुत भारी लगता है. हो सकता है आप वैलेंटाइन पर साथ ना हो लेकिन कुछ दिनों या महीनों के बाद आप दोनों मिलने वाले हो. अगर ऐसा है तो जिस दिन मिलें उसी दिन को वैलेंटाइन समझ लें.

इस दिन को और भी ख़ास बनाने के लिए मिलने के दिन तक हर रोज़ एक छोटा सा तोहफ़ा और अपने प्यार के बारे में एक सन्देश जैसी कि आखिर क्या है उनमें सबसे खास, मिलने पर आप सबसे पहले क्या कहेंगे, पहली बार मिलने पर कैसा लगा इसी तरह की छोटी बड़ी यादें एक छोटे तोहफे के साथ रोज़ इकठ्ठा करते रहें.

फ़िर मिलन के दिन उन्हें तोहफों से भरा बॉक्स और यादों की चिट्ठियां उनको देकर आश्चर्यचकित कर दे. देखना ये एक ऐसा वैलेंटाइन होगा जो आप दोनों को साड़ी जिंदगी याद रहेगा.

तो कैसे लगे ये अनूठे आईडिया जिनकी मदद से आप अपने प्यार से दूर रहकर भी वैलेंटाइन डे ना सिर्फ  मना सकते है बल्कि ऐसा वैलेंटाइन मना सकते है जो सबसे ख़ास होगा.