ENG | HINDI

इन 6 नेताओं में से कोई एक होगा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री !

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश में इन दिनों बच्चा-बच्चा राजनीति की बातें कर रहा है.

स्कूल के अन्दर कई बार तो मास्टर और बच्चों के बीच भी बहस का मुद्दा ही यही होता है कि इस बार मोदी को वोट देना है या फिर अखिलेश पर फिर से विश्वास दिखाना है. उत्तर प्रदेश के बारें में वैसे एक कहावत मशहूर है कि उत्तर प्रदेश में जिसकी सरकार बनती है वह देश पर राज करता है.

यह राज्य एक तरह से छोटा भारतबोला जाता है.

बीजेपी इस बार किसी भी हालत में उत्तर प्रदेश को जीतना चाहती है लेकिन बीजेपी के साथ समस्या एक यह है कि उसने अभी तक अपना मुख्यमंत्री घोषित नहीं किया है.

बीजेपी साल 2017 के चुनावअभी तक तो नरेन्द्र मोदी के चेहरे और काम के दम पर यह चुनाव लड़ रही है. लेकिन सूत्रों की मानें तो संघ के कुछ नेताओं ने उत्तर प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री पद के कुछ चेहरों की अपनी लिस्ट भीबना ली है.

तो आइये आपको बताते हैं कि यदि बीजेपी इस बार उत्तर प्रदेश में सत्ता के अंदर आती है तो वह कौन से बीजेपी के नेता है जो उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बन सकते हैं-

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री – 

  1. सबसे पहले हैं राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह अभी केंद्र सरकार में गृह मंत्रालय संभाल रहे हैं लेकिन अपने कद और राजनैतिक अनुभव के हिसाब से राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. राजनाथ सिंह का नाम संघ की सारणी में सबसे ऊपर बताया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी भी काफी हद तक राजनाथ के नाम पर सहमत हो गये हैं. संघ के करीबी राजनाथ सिंह भी इस सवाल पर अब मंद-मंद मुस्काने लगे हैं. सब कुछ सही रहा और राज्य में बीजेपी जीत जाती है तो राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री बनने की संभावना सबसे ज्यादा है.

  1. केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा

केंद्र में मंत्री मनोज सिन्हा को अभी कमकर आँका जा रहा है. लेकिन सूत्रों से प्राप्त हो रही खबरों के अनुसार जैसे महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडणवीस और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री बनाया गया है उसी तरह से मनोज सिन्हा को भी संघ प्रोजेक्ट कर सकता है. मनोज सिन्हा इस समय नरेंद्र मोदी और अमित शाह के भी नजदीक बने हुए हैं. इस नाम की धोषणा करके बीजेपी सभी को चौका सकती है.

  1. बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ

बीजेपी ने आखिरकार योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश में प्रचार करने का मौका भी दिया और इनको खुलकर बोलने भी दिया जा रहा है. पार्टी ने योगी आदित्यनाथ के प्रचार करने के लिए ख़ास एक हेलिकोप्टर भी इनको दे दिया है. संघ के कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि इस राजनेता में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने का दम है और यह नेता समाज व राष्ट्र के लिए अपना सब कुछ न्योछावर भी कर सकता है.इसलिए ऐसा हो सकता है कि यदि बीजेपी चुनाव जीत जाती है योगी जी मुख्यमंत्री बन सकते हैं.

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

  1. उमा भारती का नाम याद रखना

उमा भारती को राम मंदिर के समय से सभी जानते हैं. कुछ समय पहले तक बेशक उमा भारती अपने तेवर के कारण पार्टी से बाहर थीं लेकिन वर्तमान परिवेश में उमा भारती संघ के काफी करीबी हैं. उत्तर प्रदेश में स्टार प्रचारकों में उमा भारती भी शामिल हैं. उमा के ना पर यदि मुख्यमंत्री के पद को लेकर चर्चा होती है तो संघ और बीजेपी के कई बड़े नेता इनके साथ खड़े हो जायेंगे. इस समय बीजेपी के अधिकांश नेता उमा भारती के साथ हैं और उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य भी उमा के खेमे के हैं.

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

  1. डा. महेश शर्मा

सूत्रों से प्राप्त हो रही खबरों से अनुसार उत्तर प्रदेश से सांसद और स्वतंत्र राज्य मंत्री डा. महेश शर्मा के नाम पर भी संघ कई बार चर्चा कर चुका है. महेश शर्मा जी के साथ सबसे अच्छी बात यह है किवह अभी बीजेपी के बड़े और ऊँचें नेताओं की पंसद बने हुए हैं. बीजेपी अगर राज्य में आती है तो डा. महेश शर्मा मुख्यमंत्री का चेहरा बन सकते हैं,

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

  1. कलराज मिश्र

बीजेपी के उत्तर प्रदेश के सबसे कद्दावर नेता कलराज मिश्र भी राज्य में मुख्यमंत्री का पद संभाल सकते हैं. वैसे संघ कलराज मिश्र के नाम पर चर्चा तो कर रहा है लेकिन यह नाम सबसे अंत में लिखा गया है. कलराज मिश्र भी इन दिनों वैसे मुख्यमंत्री बनने के लिए बैचेन नजर आ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

इनमे से कोई एक होगा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री – तो इस तरह यदि उत्तर प्रदेश में बीजेपी पार्टी चुनाव जीत जाती है तो मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी की तरफ से इन 6 लोगों में से किसी नेता का नाम घोषित हो सकता है. संघ बेशक अभी से मुख्यमंत्री नामों पर चर्चा कर रहा है लेकिन बीजेपी का ध्यान अभी सिर्फ और सिर्फ चुनाव जीतना ही मुख्य मुद्दा बना हुआ है.

Don't Miss! random posts ..