ENG | HINDI

फ़ोन के लिए महँगा वाला कवर चाहिए! लेकिन कंडोम की बात पर शर्म आती है, क्यों?

use-condom-stay-away-from-aids-hiv

नया फ़ोन आये बाजार में तो सबसे पहले खरीदना है!

फिर उसे टूटने या स्क्रैचेस से बचाने के लिए महँगा वाला कवर भी चढ़ाना है जो हर तीन महीने में बदलना चाहिए! आख़िर एक ही कवर देख-देख के बोर जो हो जाते हैं हम! कितना ख्याल है ना हमें फ़ोन का? यही हाल बाकी चीज़ों के साथ भी होता है, चाहे वो नयी कार हो या लैपटॉप या कुछ और|

तो भैया एक बात बताओ, जब सरकार गला फाड़-फाड़ के चिल्ला रही है कि अपनी ज़िन्दगी का ख्याल करो, बैडरूम में ढूम-ढाम करने से पहले कंडोम का इस्तेमाल करो तब काहे खिसियाई बिल्ली की तरह नज़रें चुरा के, नयी दुल्हन की तरह शर्माके भाग जाते हो?

तुम्हारे फ़ोन और कार के कवर से तो ज़्यादा ही ज़रूरी है ना यह कंडोम? कि नहीं?

अच्छा आप ये बताइये क्यों कंडोम की बात पर शर्म आती है!

बस हमारे देश में यही दिक्कत है| जहाँ सेक्स या उस से मिलती-जुलती कोई बात कह डाली सब के सब शर्म के गोले बन जाते हैं! अरे यार कंडोम एड्स से बचने का सबसे आसान तरीका है| अब हम यह कहें कि सिर्फ एक ही पार्टनर के साथ सेक्स करो तो आपको लगेगा कि क्या पुराने ज़माने की बात कर दी या हम आपकी निजी ज़िन्दगी में दखल दे रहे हैं| तो चलो नहीं देते मुफ्त की सलाह, लेकिन यह कंडोम का इस्तेमाल तो तुम्हारे फ़ायदे के लिए ही है ना?

दुनिया भर में एड्स के लाखों मरीज़ हैं और इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज सामने नहीं आया|

जितनी भी रिसर्च इस बीमारी को लेकर हुई है, सब का एक ही नतीजा है कि सावधानी बरतने से ही इस बीमारी से बचा जा सकता है! एक बार लग गयी तो फिर गयी भैंस पानी में!

आज ज़रुरत है कि जितना ध्यान हम अपनी रोज़मर्रा की ऐसी चीज़ों पर लगाते हैं जिन की एहमियत हमारी जान से ज़्यादा नहीं है, उस से ज़्यादा ध्यान हम उन बातों पर दें जिनसे हमारा जीवन थोड़ा आसान हो! एक मोबाइल फ़ोन टूटेगा तो दूसरा आ जाएगा दोस्तों, आज नहीं आएगा तो कल आ जाएगा, लेकिन ज़िन्दगी हाथ से छूट गयी तो दूसरी कहाँ से लाओगे?

इसीलिए समझदार बनो, चमकदार नए-नवेले फ़ोन के कवर लो लेकिन लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए समझदारी भी दिखाओ! कंडोम का इस्तेमाल बताएगा कि तुम एक ज़िम्मेदार लड़के हो और अपने साथ, अपनी पार्टनर की ज़िन्दगी का भी ख्याल है तुम्हें!

एक ही लाईफ़ है प्यारे! फ़ोन बचा लो या ख़ुद को!

Don't Miss! random posts ..