ENG | HINDI

3 करोड़ के घर में रहने वाली ये महिला सड़क किनारे लगाती है ठेला !

छोले कुल्‍चे बेचने वाली महिला

छोले कुल्‍चे बेचने वाली महिला उर्वशी तीन करोड़ रुपये के घर में रहती है, साथ ही उर्वशी लाखों की एसयूवी में घूमती है।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर छोले कुल्‍चे बेचने वाली महिला पर इतना पैसा कहां से आया और अगर अब वह इतनी अमीर हो भी चुकी है तो फिर भी छोले कुल्‍चे का ठेला क्यो लगा रही है। आइए जानते हैं इस बारे में –

इसके पीछे एक बेहद दुखभरी कहानी है.

दरअसल, 6 साल पहले उर्वशी के पति का एक कार एक्सीडेंट हो गया था जिसके कारण उन्होंने अपने घर की सारी जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली। अपने पति के साथ हुई दुर्घटना के बाद उर्वशी ने कुछ दिनों तक टीचर की नौकरी की लेकिन कुछ समय बाद उन्हें यह अहसास हुआ कि इतने कम पैसों से वह ना अपना घर चला पाएंगी और ना ही अपने पति का इलाज करवा पाएंगी.

तो उर्वशी ने फैसला किया छोले कुल्‍चे की दुकान खोलने का जिसमें लागत भी कम लगेगी और कमाई भी अच्छी हो जाएगी। उर्वशी ने बताया कि उनकी हमेशा से ही खाना बनाने में रूची थी इसलिए मैंने सोचा की क्यों ना इसी में निवेश किया जाए।

शुरूआत में उर्वशी के इस आइडिया का उनके परिवार ने खूब विरोध किया लेकिन उर्वशी ने हार नहीं मानी और अपनी ही चलाई.

उन्होंने ठान लिया था कि वह अपना खुद का काम शुरु करेंगी और उन्होंने देखते ही देखते ऐसा कर भी दिखाया। आज वो अपने छोले कुल्‍चे के उस ठेले से प्रतिदिन 2000 से 3000 तक की कमाई कर लेती हैं।

ये थी कहानी छोले कुल्‍चे बेचने वाली महिला की – उर्वशी का यह बिजनेस अब काफ़ी अच्‍छा चल रहा है। आपको बता देंकि उर्वशी ग्रेजुएट हैं फराटेदार अंग्रेजी भी बोलती हैं।

Don't Miss! random posts ..