ENG | HINDI

ज्योतिष के अनुसार क्या रहेंगा परिणाम उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के चुनाव का !

उत्तर प्रदेश और उत्तरा खंड चुनाव परिणाम
उत्तर प्रदेश –
उत्तर प्रदेश और उत्तरा खंड चुनाव परिणाम – उत्तर प्रदेश में मुख्य मुकाबला समाजवार्दी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी के मध्य होने जा रहा है।
चलिए ज्योतिष के अनुसार जानते है उत्तर प्रदेश और उत्तरा खंड चुनाव परिणाम –
कांग्रेस का समाजवादी पार्टी से गठबंधन है। समाजवादी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार अखिलेश यादव वर्तमान में मुख्यमंत्री है। उनका जन्म 1 जुलाई 1973 को ईटावा में हुआ था। वर्तमान में उनको बुध की महादशा चल रही है। इसी वजह से पिता के कारण उनको बड़ा पद प्राप्त हुआ। स्वयं की काबिलियत से वह यह नही  कर पाते।
उनकी राशि से गुरु अभी चतुर्थ है. यह उनके लिए एक ओर नेगेटिव बात है। गुरु उनकी कुंडली में नीच का है। बुध भी शत्रु राशि कर्क में स्थित है। उनके सहयोगी राहुल गांधी की राशि वृश्चिक से शनि निकल गया है। इसलिए मामुली सुधार हुआ है, किंतु ज्यादा सुधार की गुंजाईश अभी भी नही है। इन दोनो का गठजोड़ भी ज्यादा सफल रहे ऐसी संभावना कम ही है।
मायावती बहुजन समाज के जितने पर मुख्यमंत्री पद की दावेदार होंगी। उनकी उपलब्ध जन्म कुंडली के अनुसार उनका जन्म 15 जनवरी 1956 को हुआ था। उनको भी बुध की महादशा शुरु हो चुकी है। बुध उनका मित्र राशि में स्थित है। उनकी राशि मकर है। जिसमें शनि की साढ़ेंसाती शुुरु हो चुकी है। समय उनके लिए कुछ अनुकूल है, किंतु पूर्णत: उनके पक्ष में जायेगा ऐसा भी नही कहा जा सकता है।
भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए कोई नाम घोषित नही किया है। इसलिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्य के अनुसार ही इस पार्टी को वोट मिलने है। प्रधानमंत्री की राशि भी वृश्चिक है, किंतु राशि स्वामी मंगल भी वृश्चिक राशि में चंद्रमा के साथ होने से उनकी स्थिति प्रबल बनी हुई है। बुध उनका उच्च का है, किंतु शनि के वृश्चिक राशि में से निकल जाने के कारण उनको भी बहुमत लायक सीटें मिले यह संभव नही दिखता।
11 मार्च 2017 शनिवार को परिणाम घोषित होंगा।
इस दिन केतु के स्वामित्व वाला मघा नक्षत्र होंगा एवं चंद्रमा सिंह राशि में होंगा।
मंगल मेष राशि में एवं शनि धनु राशि में स्थित होंगा। यह परिणाम किसी एक पार्टी के पक्ष में जाएं ऐसी संभावना नही दिखाई देती है। भारतीय जनता पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिल सकती है। सरकार बनाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ सकती है।
उत्तराखंड-
उत्तराखंड में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के हरीश रावत एवं भारतीय जनता पार्टी के मध्य होंगा।
हरीश रावत की राशि वृश्चिक है, एवं राहु की महादशा चल रही है। आगे यह सरकार बना पाएं यह संभव दिखाई नही देता। यहां भी भारतीय जनता  पार्टी का दबदबा बन सकता है। भारी बहुमत प्राप्त होंगा।
ये है उत्तर प्रदेश और उत्तरा खंड चुनाव परिणाम –

Don't Miss! random posts ..