ENG | HINDI

जानिए क्यों यूपी में IAS अधिकारी अब दिन रात मोदी घोषणाओं को पढ़ रहें हैं !

भाजपा का संकल्प पत्र

उत्तर प्रदेश में इन दिनों IAS अधिकारी दिन रात एक करके भाजपा का संकल्प पत्र पढ़ने में जुटे हुए हैं.

ये अधिकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों की रिकार्डिंग निकलवा कर उनकी घोषणाओं को नोट करने में लगे हुए हैं.

दरअसल, यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत का असर प्रदेश के नौकरशाहों और उसके आकाओं पर साफ नजर आने लगा है. यही वजह है कि नौकरशाह पार्टी कार्यालय से भाजपा का संकल्प पत्र यानी घोषणा पत्र मंगाकर उसको पढ़ रहे हैं.

ये हाल तो तब है जब अभी मुख्यमंत्री का चुनाव भी नहीं हुआ है.

लेकिन जिस प्रकार नौकरशाहों में भाजपा का संकल्प पत्र जिसकी मांग बढ़ गई है उसको देखते हुए साफ है कि ये लोग समझ गए हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश में विशेष फोकस रहने वाला है.

विकास योजनाओं को समय से पूरा करने का दवाब अभी से ही अधिकारियों पर नजर आने लगा है. यही वजह यह है कि वे भाजपा का संकल्प पत्र पढ़कर उसमें शामिल सभी योजनाओं को जल्द से जल्द लागू करवाने के लिए अभी से ही उनका ब्ल्यू प्रिंट तैयार करने में जुट गए हैं.

खबर है कि अलग-अलग सरकारी विभागों ने लखनऊ भाजपा कार्यालय से भाजपा का संकल्प पत्र की अतिरिक्त प्रतियां मंगवाई हैं.

सूत्रों के हवाले से मीडिया में जो खबर आई है उसके अनुसार मुख्य सचिव को अभी से ही विकास योजनाओं की तैयारी में जुट जाने के आदेश मिलें हैं.

लेकिन ये आदेश कहां से मिले हैं इसको लेकर कोई भी अभी खुलकर बात नहीं कर रहा है. लेकिन इसको लेकर मुख्य सचिव अधिकारीयों की बैठक कर उनको नई सरकार की प्राथमिकताओं को पहले से ही समझने के लिए कह चुके हैं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा जिस भारी बहुमत से चुनाव जीत कर आई है उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनता की अपेक्षाओं का संकेत मिलता है. लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहुत उम्मीदें है.

यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भलीभांति समझ रहे हैं. और ब्यूरोंक्रेसी को इस बात का अंदाजा तो दिल्ली में बैंठे अपने वरिष्ठ अधिकारियों से मिल ही गया होगा कि नरेंद्र मोदी के काम करने का स्टाइल क्या है.

Don't Miss! random posts ..