ENG | HINDI

दुनिया के 3 असाधारण मनुष्य, जिनमे है अदभुत शक्तियाँ, एक भारतीय भी शामिल

असाधारण मनुष्य

असाधारण मनुष्य – हम सभी ने बचपन में सूपरमैन, बैटमैन या शक्तिमान को तो टीवी और कॉमिक्स में देखा ही है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कई ऐसे भी लोग हैं जिनमें इन्हीं कि तरह असाधारण शक्तियां हैं जो इन सभी को अन्य इंसानो से अलग और अद्भुत बनाती हैं. यह लोग हमारी ही पृथ्वी पर मौजूद हैं और इनमें भी हमारी ही तरह इंसानो का डीएनए शामिल है. अब आप सोच रहे होंगे कि फिर इन इंसानो में ऐसा क्या खास है जो इन्हें सूपरह्यूमन बनाती हैं. इन सूपरह्यूमंस के पास आम इंसानो के मुकाबले ज्यादा शक्ति है जो आम इंसानो से कई गुना अलग भी हैं.

तो आज हम आपके लिए उन सूपर ह्यूमंस के बारे में जानकारी लाए हैं जो इस दुनिया के सबसे अद्भुत इंसान हैं.

असाधारण मनुष्य –

१ – आइसमैन-विम, नीदरलैंड

आपने बैटमैन में आइसमैन नाम के विलैन को जरूर देखा होगा कि किस तरह वह अपनी शक्तियों से सब कुछ जमाने कि क्षमता रखता है. लेकिन हम जिस आइसमैन कि बात कर रहे हैं वह कोई विलैन नहीं बल्कि एक सूपरह्यूमन है. हम बात कर रहे हिअननीदरलैंड के रहने वाले विम की, विम में जमा बैटमैन के विलैन जैसी जमा देने वाली शक्तियां तो नहीं हैं लेकिन इनमें कुछ ऐसा खास है जो इन्हें आइसमैन बनाता है. दरअसल विम का शरीर कभी नहीं जमता, जी हाँ जहा आप बर्फ में केवल सेकेडो में कॉप जाएंगे वही विम घंटों तक बिना हीले बेहद आसानी से रह सकते हैं. इन्होंने कई सारे रिकॉर्ड बनाए है और दुनिया में सबसे ज्यादा बर्फ में रहने का गिनिसवर्ल्डरिकॉर्ड खिताब भी इनके नाम है.

२ – इलैक्ट्रिकमैन, भारत

भारत के रहने वाले राज मोहन नायर एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें बिजली का झटका बिल्कुल भी महसूस नहीं होता. इनका शरीर एक बिजली की तार की तरह काम करता है जो करंट को बिना इनके महसूस हुए आर-पार जाने देता है. राज मोहन ने कई सारे रिकॉर्ड बनाए हैं. इन्हें अपनी इन शक्तियों का पता तब चला जब यह आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या करने बिजली घर पहुंचे, वहाँ राज मोहन ने नंगी तारों को जैसे ही पकड़ा इन्हें जरा सा भी करंट महसूस नहीं हुआ और बस वही से भारत के इलेक्ट्रिकमैन का जन्म हुआ.

३ – रात का राजा, चाइना

चीन में जन्मा ये अद्भुत बच्चा कोई आम इंसान नहीं है बल्कि इसमें भी राज मोहन और विम कि ही तरह सूपरह्यूमन शक्तियां हैं. इस बच्चे का नाम है “नाईटकिंगनोंगयूही नमक” कई वैज्ञानिक टेस्ट पास करने के बाद पता चला कि इस बच्चे कि आंखें चंकादडो जीतनी तेज है जो कि रात के समय बिल्ली कि तरह चमकती हैं. दरअसल नोंग के पास ऐसी शक्तियां हैं जिनके जरिए वह दिन में भले ही आसानी से ना देख पाए लेकिन रात के समय यह अंधेरी से अंधेरी जगह में कुछ भी ढूँढ निकाल सकता है. नोंग की इन अद्भुत शक्तियों ने दुनिया के सभी वैज्ञानिकों को हिला के रख दिया था.

असाधारण मनुष्य

ये है असाधारण मनुष्य – दोस्तों दुनिया कई अद्भुत लोगों से भरी हुई है जिनमें कई अपनी शक्तियों के लिए जाने जाते हैं तो कई अपनी शख्सियत के लिए, अब ये आप पर निर्भर करता है कि आप किस तरह के सूपर ह्यूमन बनना चाहते हैं और दुनिया को अपनी शक्तियों से कैसे प्रेरित करते हैं.

Don't Miss! random posts ..