ENG | HINDI

यह कुत्ता ले रहा है विशेष ट्रेनिंग जो हर कुत्ते को नहीं दी जाती ! पढेंगे तो हैरान हो जाएंगे

एक विशेष कुत्ते के बारे में

एक विशेष कुत्ते के बारे में – दुनिया में गजब कारनामों के उदाहरण अनगिनत हैं। जिन्हें देखने के बाद अक्सर लोग हैरत में आते हैं या फिर हंस कर लोट-पोट होने लगते हैं। क्योंकि वैसे वाकयात लोगों ने कभी जिन्दगी में देखे नहीं है। और ठीक इस तरह का एक गजब कारनामा, फिर आपको बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ने के बाद लोगों को हैरत ही होगी।

जी हां, हैरत..! क्योंकि लोगों ने यह पहले जिन्दगी में नहीं देखा होगा।

अब सस्पेंस खत्म कर, आपको बता ही देते हैं और वह है एक विशेष कुत्ते के बारे में जोकि पिछले कई महिनों से अपने मालिक से कूड़ा साफ करने की ट्रेनिंग ले रहा है। यह कुत्ता भी अन्य कुत्तों की तरह सामान्य है लेकिन फ़र्क इतना है कि अन्य कुत्ते गंदगी फैलाने में माहिर है जबकि यह गंदगी साफ करने में अव्वल है।

कुत्ते की इस गजब पहल ने उसे सोशल मीडिया में काफी पॉपुलर बना दिया है जिससे वह कुत्ता इन दिनों लोगों के लिए हैरत का उदाहरण बना है। जब आप कुत्ते के नेक काम को जान गये हैं तो अब बारी है कुत्ते का इंट्रो, यह कुत्ता चीन के साउथ वेस्ट इलाके से है जिसका नाम जियो हुआंगहुआंग है। चीन की गलियों में यह कुत्ता अपने मालिक येंग के साथ 19 अक्टूबर को देखा गया था।

उन दिनों यह कुत्ता दो महीने का ही था।

जिसे येंग ने सड़क पर पड़े कूडे को डस्टबीन में ले जाकर डालना सिखा दिया। अब येंग के लिए यह गर्व से कम नहीं है क्योंकि आमतौर पर कुत्तों को सिर्फ गंदगी फैलाते हुये देखा जाता है। लेकिन येंग का जियो हुआंगहुआंग, अन्य कुत्तों से भिन्न विशेष ट्रेनिंग ले रहा है।

येंग ने अपने जियो हुआंगहुआंग से खुश होकर बताया कि यह कुत्ता सिर्फ कुछ महीनों का है। वो लंबे समय से उसे कूड़ा डस्टबीन में डालना सिखा रहे हैं। वह बताते हैं कि कुत्ता सड़क पर पड़ा कूड़ा उठा कर फौरन डस्टबीन में डाल देता है।

ये है एक विशेष कुत्ते के बारे में – जियो ने अपने साथ-साथ मालिक को भी सोशल मीडिया में लोकप्रिय बना दिया है। जिससे येंग बेहद खुश है। और उन्हें होना भी चाहिए क्योंकि जियो जैसे कुत्ते आमतौर पर नहीं देखे जाते हैं जो सड़क पर गंदगी फैलाने के विपरीत सड़क से कूड़ा साफ़ करने की विशेष ट्रेनिंग ले रहा है। अक्सर इस तरह की ट्रेनिंग कुत्तों को न के समान ही दी जाती है ।

Don't Miss! random posts ..