ENG | HINDI

सबसे बेकार जॉब जो दिलाएगा आपको सबसे ज्यादा पैसा

अजीब काम

कहते हैं कोई भी काम अच्छा या बुरा नहीं होता, बस वो काम होता है।

लोग अजीब काम को करने से कतराते हैं या फिर करते हैं तो बताते नहीं, लेकिन कुछ ऐसे भी काम हैं जो सुनने में बेशक अजीब काम लगे लेकिन वो अजीब काम आपको अच्छे कामों से भी ज्यादा पैसे दिला सकते हैं। वो भी बहुत ही आसानी से।

दुनिया के कुछ ऐसे ही अजीब काम हम आपको बता रहे हैं जिसे करके बहुत पैसा कमाया जा सकता है।

अजीब काम जो ज्यादा पैसा देता है –

1. जीवित पुतला-

आपने अकसर कपड़े और ज्वैलरी की दुकानों के बाहर, शोर रुम या मॉल में पुतले देखे होंगे, जो नए कपड़ों को विशेष रुप से दिखाने और लोगों को आकर्षित करने के लिए लगाए जाते हैं। अब आपके पास भी मौका है उस आकर्षण का केंद्र बनने का। अब बहुत से बड़े-बड़े शोरुम में असली लड़का-लड़की को इस काम के लिए उपयोग किया जाता है। ताकि जीवित लोगों में यह कपड़े और ज्वैलरी और भी खूबसूरत लगे। इस काम में आपको करना कुछ नहीं होगा बस रोज नए कपड़े या ज्वैलरी पहनकर आपको भी पुलते की तरह खड़े रहना होगा। इसके लिए शोरुम मालिक घंटों के हिसाब से पैसे देते हैं।

अजीब काम

2. आइस्क्रीम टेस्टर-

अगर आपको आइस्क्रीम खाने का शोक है और उसके फ्लेवर के बारे में पता है तो आपके लिए यह एक रोजगार हो सकता है। इसमें आपको मजा भी आएगा क्योंकि रोज आपको खाने को अलग तरह की आइस्क्रीम मिलेगी। ज्यादातर इस काम को फूड साइंटिस्ट करते हैं लेकिन इस काम में ऐसी कोई सर्त नहीं होती। बस आपको आइस्क्रीम के टेस्ट, कलर, फ्लेवर, खूशबू, डिजाइन और वह देखने में कैसा लग रहा है, का पता होना चाहिए। इस काम के लिए आपको लाखों मिल सकता है।

अजीब काम

3. पेपर तौलिया सूंघना-

यह सुनने में अजीब है कि कोई ऐसा भी काम हो सकता है पर यह सच है। इस काम को ढ़ूढ़ना कठिन है क्योंकि यह बहुत कम जगह उपलब्ध होता है। पेपर टॉवल बेचने वाली कम्पनी उसे पैकिंग से पहले सूंधवाती है कि कहीं इसमें बदबू तो नहीं आ रही। इस काम के लिए वह मोटी रमक अदा करते हैं। हॉलीवुड में तो इस काम की बहुत डिमांड है। धीरे धीरे अन्य जगहों पर भी इसकी मांग बढ़ती जा रही है।

अजीब काम

4. लाइन में लगने वाला-

अभी आपने बैंकों और एटीएम के बाहर तो लाइने देखी ही होंगी। इस दौरान खबरें भी आई थी कि कई लोग पैसे देकर लाइन में लगवा रहे हैं। बैंक की लाइल में लगने वाले को इस काम के लिए 400-600 रुपये दिये जा रहे थे। यह काम तेजी से विश्व में बढ़ रहा है। ऐसा कई जगह होता है जहां लाइन में लगना ही पड़ता है। ऐसे में पैसे वाले लोग इस काम के लिए दूसरे लोगों को रखते हैं और उसके बदले में मोटी रकम देते हैं। अगर आप इंडिया से बाहर जाएं तो इसी काम के लिए लोखों डॉलर कमा सकते हैं।

अजीब काम

5. डॉग फूड टेस्टर-

आपने फूड टेस्टर की जॉब बहुत सुनी होगी लेकिन डॉग फूड टेस्टर की नौकरी सुनी है। यह सुनने में बहुत अजीब है पर यह बहुत पैसे दिलाने वाली नौकरी है। कुत्तों के लिए खाना बनाने वाली कम्पनी ही नहीं हाई-प्रोफाइल लोग भी अपने नीजी कुत्ते को खाना देने से पहले टेस्ट करवाते हैं कि यह उसके लायक है या नहीं। इसके लिए विदेशों में 40 हजार डॉलर के आस पास दिया जाता है।

अजीब काम

ये है वो अजीब काम जो आपको ज्यादा पैसा दिला सकते है.

दुनिया में बहुत से लोग अजीबों गरीब काम करते हैं लेकिन उनका मकसद सिर्फ पैसा कमाना होता है। अगर आपको भी सिर्फ पैसे कमाने हैं और काम आपके लिए कोई महत्व नहीं रखता है तो आप भी इनमें से किसी काम को कर सकते हैं और बहुत से पैसे कमा सकते हैं। वैसे भी काम तो काम होता है।

इनमें से कौनसा काम आप करना चाहोगे ! हमें बताइए…

Don't Miss! random posts ..