ENG | HINDI

बिस्तर पर साथी की बेवफाई से हैं परेशान तो यह 5 बातें हैं आपके लिए ! बात नंबर 3 तो पति-पत्नी दोनों के लिए संजीवनी बूटी है

बिस्तर पर साथी की बेवफाई

बिस्तर पर साथी की बेवफाई!

बिस्तर पर क्या आपका साथी, आपसे बेवफाई कर रहा है?

तो आपको उससे कुछ बातें क्लियर करने की बड़ी आवश्यकता है.

कई बार तो साथी को कोई सेक्स समस्या होती है वह एक अलग समस्या है किन्तु यदि साथी प्रेम प्रसंग में आपका साथ नहीं देता है या आपकी बातें भी सुनना उसको पसंद नहीं है तब तो वह आपसे बेवफाई कर रहा है.

यह समस्या स्त्री या पुरूष दोनों के साथ हो सकती है.

तब आपको आवश्यकता है कि आप साथी से खुलकर बातें करें.

अगर बिस्तर पर साथी की बेवफाई से परेशान है आप तो यहाँ बताई जा रही बातें तो याद से पूछ ही लें और तब निश्चित रूप से दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा-

1.   क्या शादी किसी के दवाब में हुई है

जी हाँ, यह बात सच है कि कई बार यदि शादी ही किसी के दवाब में हुई है तो बिस्तर में साथी बस मुर्दे की तरह रहता है. इच्छा के विपरीत हुई बातों से वह सदा जलता रहता है. तब आप उनसे सारी बातें क्लियर कीजिये.

2.   क्या कोई और है उनकी लाइफ में

ऐसा भी हो सकता है कि उनकी लाइफ में कोई और हो. तब यह रिश्ता पाक-पवित्र नहीं होगा. आपके साथी का दिल अगर कहीं और है तब वह बिस्तर में भी बेवफाई दिखाकर अपना विरोध दर्ज करा सकता है.

3.   क्या आपको दोस्त की जरूरत है?

यह बात सबसे महत्वपूर्ण है. अगर आपका साथी आपके साथ उन पलों में सही से पेश नहीं आ रहा है, तब सबसे पहले आप उनके दोस्त बनें. एक दोस्त से इंसान कुछ भी नहीं छुपाता है और अपने दिल का सारा दर्द बयाँ कर हल्का हो जाता है. तब ऐसे में आप उनके पहले सच्चे दोस्त बन जायें तब आगे की चीजों पर कोई निर्णय लें.

4.   हो सकता है आपकी कोई आदत उनको पसंद न हो ?

ऐसा भी हो सकता है कि आपकी कोई आदत उनको पसंद न हो तब आप उनसे यह पूछे और अगर ऐसा हो तो उसका कोई उपाय निकालें.

5.   उनको क्या है पसंद और कैसे चाहिए लाइफ

हर व्यक्ति के कुछ सपने होते हैं तो क्या पता उन्होंने भी कुछ सोच रखा हो. तो आप उनसे यह बातें भी जरूर क्लियर कर लें. कई बार व्यक्ति प्यार के उन पलों से इसलिए बचता रहता है क्योकि उनको डर लगता है और सेक्स एजुकेशन के नाम पर उनको कुछ पता नहीं होता है. तब दोनों में से किसी को सब चीजों पर बात करनी होती है.

तो अब अगर आप इन 5 बातों का ध्यान रखते हैं या साथी से इन बातों को स्पष्ट कर लेते हैं तब निश्चित रूप से वह आपके साथ काफी सरल हो जायेंगे और आपके प्रति हो रही बिस्तर पर साथी की बेवफाई भी इस बातचीत से ख़त्म हो जाएगी.

Don't Miss! random posts ..