ENG | HINDI

ऐसे Coincidence तो 200 साल में शायद 1 बार ही देखने को मिलते हैं

Coincidence

दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे coincidence बताने जा रहे हैं जो 200 साल में शायद केवल एक ही बार में देखने को मिलते हैं.

ये इतने ज्यादा यूनिक हैं की आप ने इन्हें अपने साथ होता या अपने की जानकार के साथ भी नहीं देखा होगा. बेहरहाल ये आपको इंटरनेट और टीवी पर दिखते नजर आते रहेंगे. तो आइए जानते हैं आखिर कौन से है ये super coincidence जो इतने ज्यादा अनोखे हैं की 200 साल में एक बार होते हैं.

दोस्तों आप जो ये महिला की तस्वीर देख रहे हैं, इसमे इस महिला ने बिल्कुल वैसे ही बस्त्र पहन रखे हैं जैसे कि सड़क पर बने हुए यह स्टॉपपिलर पर देख रहे हैं. यह अनोखा coincidenceदेख कर महिला और उसका पति खुद चौक गए थे और उन्होंने तभी इस स्टॉपपिलर के साथ अपने फोन से एक तस्वीर खींची और उसे इंटरनेट पर डाल दिया. आप जानकर हैरान होंगे की कुछ ही दिनों में ये तस्वीर फेस्बुकट्विटर पर वायरल हो गई थी.

ऐसे Coincidence

आप जो तस्वीर देख रहे हैं उसमें एक महिला ने अपने लेफ्टलेग पर लेगिंग पहन रखी है जो की इस तरह से उधर गई कि उसने बुर्ज खलीफा जैसी दिखने लगी. इस तस्वीर में एक तरफ उस लड़की का पैर है और दूसरी तरफ दुबई की बुर्ज खलीफा ईमारत.

Coincidence

ये बेहद ही अनोखा कार्य है जिसने भी ऐसा किया है उसे अवश्य एक मेडल जरूर मिलना चाहिए. किसी ने एक साथ रखे न्यूज पेपर के बंडल को इस तरह से सेट कर दिया की लगने लगा जैसे डोनाल्ड ट्रंप का मुह खुला हुआ है. बता दे की ये तस्वीर भी इंटरनेट पर काफी वायरल हो चुकी है, और इसी तस्वीर के जरिए डोनाल्डट्रंप पर कई ट्रोल भी बन चुके हैं.

Coincidence

पहले फोटो में आप देख सकते हैं कि एक बंदूक की गोली से दूसरी बंदूक की गोली को प्रतिच्छेद कर दिया है. यह तस्वीर वर्ल्ड वार 2 के विश्वयुद्ध के दौरान तो गोलियों के एक साथ टकराने वाली गोलियो की तस्वीर है. यह आज भी म्यूजियम में रखी हुई है और इसे दुनिया भर से लोग देखने आते हैं. चौकिये नहीं लेकिन यह बिल्कुल सच है, ये वाक्य में 200 साल में एक बार होता है. दरअसल इन गोलियों में खास बात यही है की ऐसा coincidence 200 साल में एक बार ही देखने को मिलता है. वर्ल्ड वार 2 के बाद आज तक ऐसी बेहद कम ही गोलिया आपस में अपने आप टकराई हैं. कई लोगो ने वैसे जानबूझकर ऐसे करने की बहुत बार कोशिश भी की लेकिन ज्यादातर असफल ही रहे.

Coincidence

तो दोस्तों ये थी दुनिया की ऐसी super coincidence वाली घटनाए जो केवल 200 साल में एक ही बार देखने को मिलती हैं. बेहद खुशनसीब होंगे वो लोग जिन्होंने ऐसी वारदातों को अपनी आँखों के सामने होता देखा होगा. तो यदि आपके साथ भी ऐसा ही कोई super coincidence हुआ है तो आप भी उसे इंटरनेट के जरिए लोगों से शेयर कर सकते हैं. इससे दो चीजे होंगी पहली आप फेमस हो जाएंगे और दूसरी दुनिया भर को ऐसी अनोखी चीज देखने को मिलेगी.

Don't Miss! random posts ..