ENG | HINDI

उमा भारती के इस बयान के बाद अब गरमाएगी यूपी में सियासत क्योंकि…

केंद्रीय मंत्री उमा भारती

भाजपा की फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती जब मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री थी तो वे बलात्कार के आरोपियों को पुलिस से ऐसा टार्चर करवाती थी कि उनकी चीखों की आवाज थाने के बाहर तक सुनाई पड़ती थी.

एक चुनावी सभा उमा भारती ने यह बात कहकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती तक को ललकार दिया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के शासन काल में बलात्कार के मामले बहुत तेजी से बड़े हैं. बुलंदशहर हाइवें पर कार रोककर बलात्कार की दिल दहला देने वाली घटना ने पूरे प्रदेश की राजनीति को हिलाकर रख दिया था.

इसके पहले मायावती के बसपा शासनकाल में भी मुजफ्फरनगर में हाइवे पर ऐसा ही हादसा हुआ था.

भाजपा द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को जिस प्रकार सुनियोजित तरीके से मुद्दा बनाया जा रहा है उसको लेकर सपा और बसपा खैमे में बेचैनी है. जहां तक सपा की बात है तो लोगों को अभी सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का बलात्कारियों को लेकर दिया गया वह बयान याद है जिसमें उन्होंने कहा था कि लड़कों से जवानी में अक्सर ऐसी गलती हो जाती है.

यही वजह है कि इसके पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का सपा के कथित गुंडों के खिलाफ एंटी रोमियों आॅपरेशन चलाने की बात कहकर इसे संकेतों में मुजफ्फरनगर दंगों से जोड़ चुकें है.

अमित शाह के बयान का मामला अभी ठंठा भी नहीं हुआ था कि भाजपा की फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी महिला सुरक्षा को लेकर आग उगल दी है. उमा भारती ने बहुत ही सधे हुए अंदाज में बलात्कार करने वाले लोगों को सबक सिखाने के जिस तरीके की वकालत की है उससे भाजपा के पक्ष में माहौल बन सकता है. क्योंकि प्रदेश में महिला सुरक्षा एक बहुत बड़ा मुद्दा है.

स्कूल जाती छात्राओं से आए दिन सरे राह होने वाली छेड़खानी को लेकर गांवों में कई लड़किया पढ़ाई तक छोड़ चुकी हैं.

केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी यह बात जानती है कि सूबे में कानून व्यवस्था की हालत अच्छी नहीं है. इसी को देखते हुए उमा भारती ने महिलाओं की अस्मिता से जुड़े मुद्दे को चुनावों में आगे करने की कोशिश की है.

उन्होंने महिलाओं की अस्मिता के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस थानों में ऐसी सख्त कार्रवाई करने की वकालत की है जिसके बाद किसी की भी ऐसा घिनौना काम करने की हिम्मत नहीं पड़े.

इसके लिए केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर रहने के दौरान का जो वाकया सुनाया उसको लेकर मीडिया में चर्चा शुरू हो गई है. उमा ने बताया कि उनके सामने जब एक बलात्कार पीड़िता का मामला सामने आया तो उन्होंने पुलिस से कहकर बलात्कार के आरोपी को थाने में उल्टा लटकवाकर ऐसा टार्चर करवाया कि उसकी चीखे थाने के बाहर तक आ रही थी.

इतना ही नहीं बलात्कार पीड़िता को पुलिस से कहकर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने टार्चर रूम के बाहर खड़ा करवा दिया. ताकि उसकी उसकी चीखे सुनकर पीड़िता को कुछ राहत मिले कि उसके साथ गलत करने वाले के खिलाफ कानून सख्ती से अपना काम कर रहा है.

अपने बयान के जरिए उमा भारती ने मतदाताओं में यह संकेत देने की कोशिश की है कि शासन चाहे उत्तर प्रदेश में भाजपा के कल्याण सिंह का रहा हो या फिर मध्य प्रदेश में उनका यानी उमा भारती का.

गुंडों और बदमाशों को कैसे ठीक किया जाता है यह भाजपा जानती है.

इसलिए यदि भाजपा सत्ता में आती है तो वह इस बार ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी.