ENG | HINDI

ये 4 तरह के होते हैं फेसबुक यूज़र्स, इनमें से आप कौन है !

फेसबुक यूज़र्स

फेसबुक यूज़र्स – टेक्‍नोलॉजी और सोशल मीडिया के दौरा में हर कोई फेसबुक यूज़ करता है।

दुनियाभर में लगभग 1 अरब से अधिक लोग फेसबुक चलाते हैं। कोई पोस्‍ट डालने के लिए, कोई सिर्फ दूसरों की पोस्ट पढने के लिए तो कुछ केवल दूसरों की प्रोफाइल देखने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। इसी तरह हर किसी का फेसबुक यूज़ करने का अलग मकसद होता है।

इसी के अधार पर फेसबुक यूज़र्स को 4 कैटिगरी में बाटा गया है। तो आइए जानते हैं कि किस तरह के फेसबुक यूज़र हैं आप -:

फेसबुक यूज़र्स – 

1 – फ्रेंडशिप करने वाले यूज़र्स

इस तरह के लोग फेसबुक पर काफी ज्यादा पोस्ट करते हैं और बहुत लोगों को अपना दोस्त बनाते हैं। ये दूसरों की पोस्ट पर कॉमेंट तक करते हैं और उनका रिप्लाई भी करते हैं। ऐसे यूज़र्स अपनी दोस्ती ना केवल फेसबुक तक रखते हैं बल्कि रीयल लाइफ में भी उन्हें अपना दोस्त बनाते हैं।

2 – सेल्फी वाले यूज़र्स

आपने अपनी फ्रेंडलिस्ट में ऐसे बहुत से यूज़र्स देखे होंगे जो केवल अपनी सेल्फी या वीडियोज़ ही डालते हैं। इन लोगों का मकसद फेसबुक के ज़रिए लोगों की अटेंशन पाना और खुद को फेमस बनाने का होता है।

3 – सिर्फ दूसरों पर नज़र रखने वाले यूज़र्स

दूसरों की आइडी चैक करना ही इन यूज़र्स का असली मकसद होता है। यह लोग आपको सारा-सारा दिन ऑनलाइन तो दिखेंगे लेकिन इनकी प्रोफाइल में कोई भी पोस्ट आपको नहीं मिलेगी। ऐसे लोग ज्यादातर अपने क्रश पर नज़र रखने के लिए अपनी आइडी यूज़ करते हैं।

4 – खबरीलाल टाइप यूज़र्स

ऐसे लोग फेसबुक पर अपनी कम और दुनिया में होने वाली चीजों की पोस्ट ज्यादा डालते हैं। यह टीवी पर न्यूज़ देखकर उसे फेसबुक पर पोस्ट कर देते हैं और अपने लाइक्स बढ़ाने की कोशिश करते हैं।

ये 4 तरह के फेसबुक यूज़र्स होते है । हो सकता है कि आप भी इनमें से ही एक हों। अगर आप इनमें से किसी भी कैटिगरी में नहीं आते हैं तो कमेंट कर हमें अपनी कैटिगरी जरूरी बताएं।

Don't Miss! random posts ..