ENG | HINDI

5 तरह के होते हैं एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर, क्यों करते हैं लोग ऐसा काम !

एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर

एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर – आजकल शादी से बाहर प्‍यार ढूंढना या अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करना आम बात हो गई है।

मॉडर्न लाइफ का कुछ इस तरह से असर पड़ा है कि अब लोग बड़ी आसानी से एक्‍स्‍ट्रा मैरिटियल अफेयर कर लेते हैं।

शायद आपको पता नही होगा कि एक्‍स्‍ट्रा मैरिटियल अफेयर भी कई तरह के होते हैं जिसके बारे में हर शादीशुदा इंसान या एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर रखने वाले व्‍यक्‍ति को पता होना चा‍हिए। तो चलिए जानते हैं कि कितने तरह के होते हैं एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर ।

एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर

1 – वासना की जरूरत के लिए

ऐसे अफेयर में दो लोग एक-दूसरे के साथ बस अपनी शारीरिक जरूरतें पूरी करने के लिए साथ रहते हैं। ऐसे रिश्‍ते में रहने वाले लोगों केा शांत रूप से यौन मुक्‍ति का अहसास होता है। इस तरह का अफेयर वही लोग करते हैं जिन्‍हें अपने पार्टनर से सेक्‍स में संतुष्टि नहीं मिल पाती है।

2 – इमोशनल अफेयर

इस तरह के अफेयर में दो लोगों का रिश्‍ता काफी मजबूत होता है। इसमें दो लोग एक-दूसरे से अपने मन की हर बात शेयर करते हैं।

3 – अपने पार्टनर से बदला लेने के लिए

ये अफेयर अकसर अपने पार्टनर के प्रति असंतोष या किसी बात का बदला लेने के कारण होता है। ऐसे अफेयर की शुरुआत तब होती है जब साथी अपने पार्टनर से बराबरी चाहता है। वह एक अवैध रिश्‍ते को भी पा सकते हैं या अपने पार्टनर की उदासीनता के कारण परिधि से बाहर महसूस कर सकते हैं।

4 – काल्‍पनिक अफेयर

ये अफेयर थोड़ा मुश्किल होता है। इसमें अगर कोई आप से थोड़ा प्‍यार से बात कर लें या आपके साथ कॉफी पर चलने के लिए पूछे तो आप खुद को उनके साथ इमैजिन करने लगते हैं। यह कल्‍पना केवल एकफरफा होती है।

5 – शरीर और आत्‍मा से जड़े अफेयर

इस तरह के अफेयर सबसे ज्‍यादा घातक होते हैं। इस अफेयर में दो लोग इमोशनल के साथ-साथ भावनात्‍मक संबंध भी रखते हैं। इस तरह का अफेयर वैवाहिक रिश्‍ते को बर्बाद करने के लिए काफी होता है।

एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर चाहे कैसा भी हो, ये आपके जीवन और शादी के रिश्‍ते को बर्बाद कर सकता है इसलिए बेहतर होगा कि आप यहीं थम जाएं और ऐसे किसी रिश्‍ते में न पड़ें।

Don't Miss! random posts ..