ENG | HINDI

ये 2 तरह के लड़के जरूर लगाते हैं डिओ !

पसीने की दुर्गंध

अकसर पसीने की दुर्गंध को दूर करने के लिए डिओ का प्रयोग किया जाता है।

लड़कियों की तुलना में लड़कों को ज्‍यादा पसीना आता है और उन्‍हें डिओ की भी जरूरत ज्‍यादा पड़ती है। लड़कों के पसीने की बदबू भी ज्‍यादा तेज होती है और इस वजह से लोग उनसे दूर भागने लगते हैं।

कुछ लड़के तो बेवजह ही डिओड्रेंट में नहाकर आते हैं। जी हां, आज हम आपको ऐसे लड़कों के के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे ज्‍यादा डिओ लगा रहे हैं।

पसीने की दुर्गंध से परेशान

कुछ लड़कों को बहुत ज्‍यादा पसीना आता है और उनके पसीने की दुर्गंध भी आम लोगों की तुलना में ज्‍यादा आती है। ऐसे लड़कों को डिओ लगाने की जरूरत ज्‍यादा पड़ती है। इनके पसीने से इतनी ज्‍यादा दुर्गंध आती है कि एक बार डिओ लगाने से इनकी बात नहीं बनती है।

पैसों से परेशान लड़के

कुछ लोग डिओ और परफ्यूम को अपना स्‍टेटस भी समझते हैं। मैंने खुद ऐसे कई लड़के देखे हैं जो बस अपने स्‍टेटस और पैसे के दिखावे के लिए डिओ का ज्‍यादा प्रयोग करते हैं। एक लड़का तो इतना ज्‍यादा डिओ लगाता था कि उसकी खुशबू एक किमी दूर तक आती थी और खुशबू भी इतनी तेज होती थी कोई कमज़ोर इंसान बेहोश हो जाए।  ये आपकी सेहत और त्‍वचा दोनों के लिए ही सही नहीं है इसलिए इनसे दूर रहें।

दोस्‍तों जिन लड़कों की बॉडी से पसीने की बदबू आती है वो और कुछ ज्‍यादा ही अमीर टाइप के लड़के डिओ लगाते हैं।

आइए अब जानते हैं कि डिओ चुनते समय आपको किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए।

  • आपको केमिकल वाले डिओ की जगह एल्‍कोहल फ्री डिओ को चुनना चाहिए। अगर आपके अंडरआर्म्‍स काले हैं तो आपके लिए एल्‍कोहल फ्री डिओज़ परफैक्‍ट हैं।
  • अगर आपकी स्किन बहुत सेंसिटिव है तो केमिकल वाला डिओ आपकी त्‍वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। डिओ खरीदने से पहले उसे अंडरआर्म्‍स या हाथ की स्किन पर टेस्‍ट कर लें।

  • नॉर्मल स्किन के लिए डिओ खरीदते समय एल्‍युमिनियम कोलोहाइड्रेट वाले डिओ को वरीयता दें। इसमें कूलिंग इफेक्‍ट होता है जिससे आप रिफ्रेश महसूस करने लगते हैं।
  • ज्‍यादा पसीना आता है तो डिओ की जगह रोल ऑन्‍स का प्रयोग करें। इसे त्‍वचा पर रोल करते हैं और इसके फायदे भी डिओ जैसे होते हैं। अगर आपको पसीना ज्‍यादा आता है तो डिओ से त्‍वचा में जलन भी हो सकती है जबकि रोल ऑन्‍स पसीने को रोकता है और त्‍वचा पर जलन भी नहीं करता।

अगर आप भी बहुत ज्‍यादा मात्रा में या बहुत तेज डिओ लगाते हैं तो समझ लें कि ये आपकी सेहत और त्‍वचा दोनों के लिए ही सही नहीं है। बस अपने स्‍टेटस को ऊंचा उठाने और पैसों के दिखावे के लिए डिओ या परफ्यूम में डूबने की जरूरत नहीं है।

अब अगली बार से जब भी पसीने की दुर्गंध के लिए डिओ लेने जाएं तो इन बातों का ध्‍यान रखें और अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही अपने लिए डिओ चुनें। लड़कियों को थोड़ी माइल्‍ड खुशबू वाले और लड़कों को थोड़ी स्‍ट्रॉन्‍ग खुशबू वाले डिओ चुनने चाहिए। यही आपके लिए बेहतर होते हैं।

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
जीवन शैली