ENG | HINDI

IPL में चेन्नई के निलंबन के बाद, ये होगी महेंद्र सिंह धोनी की नयी टीम!

m s dhoni

IPL भारत में अब एक त्यौहार जैसा बन गया है गर्मी कि छुट्टियां मतलब IPL. जब से IPL शुरू हुआ है मनोरंजन, उत्सव, व्यापर, ग्लैमर के साथ साथ समय समय पर भ्रष्टाचार और फिक्सिंग के आरोप भी लगते रहे है.

पिछले वर्ष IPL कि सबसे सफल और मनोरंजन करने वाली दो टीमों को IPL से भ्रष्टाचार के मामले में बर्खास्त कर दिया.

इनमे से एक टीम थी महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरी टीम थी शिल्पा और राज कुंद्रा की राजस्थान रॉयल्स.

चेन्नई  सुपर किंग्स IPL की शुरुआत से ही इस टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन टीम रही थी. दो बार विजेता और लगभग हर बार सेमी फाइनल में पहुँचने वाली चेन्नई की टीम के सामने किसी भी टीम के पसीने छूट जाते थे.

धोनी के कुशल नेतृत्व ने चेन्नई के एक एक खिलाडी कि प्रतिभा को उभारा.

csk-ipl

अगर चेन्नई कि टीम सबसे सफल टीम थी तो दूसरी और राजस्थान कि टीम IPL कि सबसे जुझारू टीम थी. किसी ने भी नहीं सोचा था कि एक सिताराविहीन टीम IPL का पहला टूर्नामेंट जीत जाएगी.

राजस्थान रॉयल्स की टीम में कोई भी शिखर सितारा खिलाडी नहीं था लेकिन हर बार उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा होता था. इस टीम में खेलकर बहुत से नए और गुमनाम खिलाडियों को ना सिर्फ पहचान मिली अपितु वो सितारा खिलाडी भी बने .

पिछले वर्ष इन दोनों टीमों को IPL से निलंबित कर दिया इस फैसले के बात करोड़ों प्रशंसकों का दिल टूट गया फैन्स के मामले में चेन्नई की टीम बाकि सभी टीमों से काफी आगे थी.

Rajasthan Royals IPL

चेन्नई और राजस्थान की टीम के बर्खास्त होने के से पहले भी IPL कि  टीमें पहले बर्खास्त हो चुकी है. जो डेक्कन चार्जर्स, कोच्ची टस्कर और पुणे थी.

राजस्थान और चेन्नई कि टीम के निलंबन के बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि कौनसी दो नयी टीम इस बार अप्रैल में होने वाले IPL में पर्दार्पण करेंगी.

दो दिन पहले BCCI ने दो नयी टीम कि नीलामी शुरू की. ये नयी टीमें राजकोट और पुणे होंगी.

इस नीलामी में बहुत से दिग्गजों ने हाथ आजमाए लेकिन सफलता मिली New Rising ग्रुप के संजीव गोयनका को और Intex Mobile कंपनी को.

गोयनका के पुणे कि टीम हासिल की वहीँ Intex ने राजकोट कि टीम पर हक जमाया. अगले वर्ष अप्रैल में शुरू होने वाले सीजन में ये दोनों टीम हिस्सा लेगी.

टीम घोषित होने के बाद अब प्रशंसक बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है कि कौनसी टीम किस खिलाडी को हासिल करती है.

चेन्नई और राजस्थान दोनों ही टीम में बहुत से बेहतरीन खिलाडी थे और इन दोनों ही टीम कि नज़र उन खिलाडियों पर होगी.

सूत्रों के अनुसार ये भी कहा जा रहा है कि दोनों ही टीम महेंद्र सिंह धोनी को हासिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देगी. महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, रविन्द्र जडेजा, शेन वाटसन, आजिंक्य रहाने को सबसे ज्यादा रकम मिलने के कयास लगाये जा रहे है.

अब देखना ये है कि बरसों तक चेन्नई की टीम के साथ जुड़े महेंद्र सिंह धोनी इन दोनों नयी टीम में से किस टीम में जाते है और उस टीम को किस मुकाम तक पहुंचाते है.

Don't Miss! random posts ..