ENG | HINDI

इंग्लैंड टीम के एक्स कैप्टन ने विराट कोहली को कहा बकरा, ट्विटर पर भड़के फैंस

माइकल वॉन

माइकल वॉन जैसे कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिन्हें खेल से ज़्यादा विवाद पैदा करने में मज़ा आता है.

इन दिनों इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुछ ऐसा ही कर रहे हैं. इंग्लैंड के एक्स कैप्टन माइकल वॉन पिछले कुछ समय से लगातार विराट कोहली पर कमेंट कर रहे हैं.

इंग्लैंड दौरे के समय विराट को सबसे खराब रिव्यूर बताने वाले माइकल वॉन ने एक बार फिर ट्विटर पर उनका मज़ाक उड़ाया है.  29 अक्टूबर को अपने बर्थडे के मौके पर माइकल वॉन ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज से एक बकरे के साथ अपनी तस्वीर शेयर दी और इस तस्वीर को शेयर करते हुए वॉन ने जो कैप्शन लिखा उससे विराट कोहली के फैन बुरी तरह भड़क गए हैं.

आपको बता दें कि माइकल वॉन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में विराट कोहली के शानदार 140 रनों के बाद टि्वटर पर उन्हें ‘गॉट’ लिखा था. इसके लिए उन्होंने एक बकरे का इमोजी लगाया था.

इसके बाद 29 अक्टूबर को माइकल ने एक बार फिर बकरे की तस्वीर के साथ ट्वीट किया है. माइकल वॉन ने बकरे के साथ एक सेल्फी पोस्ट की और कैप्शन दिया- मार्निंग ऑल, बर्थडे सेल्फी विद विराट. लेकिन कुछ यूजर्स को माइकल का यह ट्वीट पसंद नहीं आया और उन्होंने उनकी आलोचना की.

फैन्स ने माइकल के इस पोस्ट पर जवाब देते हुए विराट कोहली को GOAT- Greatest of All Time बताया है.  वहीं, कुछ यूजर्स ने लिखा है- माइकल अपने करियर में विराट कोहली की तरह नहीं खेल पाए इसलिए वह उनसे जलते हैं.

बता दें कि इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बनाए हैं. उन्होंने 13 मैचों में 1169 रन बनाए हैं. उनके अलावा सिर्फ इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो (1025) ही इस साल 1000 से अधिक रन बना सके हैं. विराट कोहली के नाम इस साल सबसे अधिक छह शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है. रोहित शर्मा 5 शतक के साथ इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं.

एक खिलाड़ी माइकल को दूसरे खिलाड़ी का यूं पब्लिकली मज़ाक उड़ाना शोभा नहीं देता, मगर कुछ खिलाड़ी आदत से मजबूर होते हैं और ऐसी हरकतों से बाज़ नहीं आते.