ENG | HINDI

अपनी ही फिल्म को क्यों बैन करवाना चाहती हैं ट्विंकल खन्ना?

पायजामाज आर फॉरगिविंग

पायजामाज आर फॉरगिविंग – ट्विंकल खन्ना बतौर अभिनेत्री तो लोकप्रिय नहीं हो सकीं, मगर एक्टिंग छोड़ने के बाद बतौर राइटर और प्रोड्यूसर वो ज़्यादा पॉप्युलर हैं.

इसके अलावा सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए भी ट्विंकल चर्चा में रहती हैं. हाल ही में ट्विंकल ने अपने बारे में जो कहा उसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे.

आपको बता दें कि ट्विंकल ने हाल ही में अपनी नई किताब ‘पायजामाज आर फॉरगिविंग’ को कई स्टार्स की मौजूदगी में लॉन्च किया.

इस मौके पर ट्विंकल ने अपनी फिल्मों के बारे में चौंकाने वाली बात कही. ट्विंकल ने कहा ने कहा कि उन्होंने जिन फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया है, उन सभी फिल्मों पर बैन लगना चाहिए. आप सोच रहे होंगे कि शायद उनका दिमाग खराब हो गया है, वरना क्या कोई कलाकर अपनी फिल्मों के बारे में ऐसा कह सकता है?

आपको बता दें कि सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी होने के बाद भी ट्विंकल को फिल्मी करियर फ्लॉप रहा था और चंद फिल्में करने के बाद ही उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी.

1995 में आई फिल्म बरसात से ट्विंकल ने बॉलीवुड में कदम रखा था. ये फिल्म तो हिट रही, मगर इसके बाद की उनकी सारी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं, जिसमें इतिहास, जुल्मी और मेला जैसी फिल्में शामिल हैं. फिल्मी किरयर फ्लॉप होने के बाद ट्विंकल ने 2001 में अक्षय कुमार से शादी कर ली और एक्टिंग से हमेशा के लिए दूरी बना ली.

इसके बाद ट्विंकल एक्टिंग और फिल्म मेकिंग में बिज़ी हो गईं.

हाल ही में मुंबई में उनकी किताब ‘पायजामाज आर फॉरगिविंग’ लॉन्च की. इस मौके पर फिल्ममेकर करण जौहर होस्ट थे. करन ने जब ट्विंकल से ये सवाल किया कि उनकी कौन सी फिल्म को अब दोबारा बनाया जाना चाहिए तो उन्होंने मजाक में कहा, ‘मैंने एक भी हिट फिल्म नहीं दी है. मुझे लगता है कि मेरी सारी फिल्मों को बैन कर दिया जाना चाहिए, ताकि कोई उन्हें देख नहीं सके.’ तो ट्विंकल ने अपनी फिल्मों को बैन करने की बात सिर्फ मज़ाक में कही, क्योंकि वो भी जानती हैं कि ऐसी फ्लॉप फिल्म भला कौन दोबारा देखना चाहेगा.

ट्विंकल की बुक लॉन्च के मौके पर पति अक्षय कुमार और मां डिंपल कपाड़िया के साथ बॉलीवुड की कई जानीमानी हस्तियां मौजदू रहीं. ट्विंकल इससे पहले भी दो किताबें लिख चुकी हैं जिसमें से उनकी किताब मिस फनीबोन्स बहुत पॉप्युलर रही.

ट्विंकल भले ही एक्टिंग में असफल रहीं, मगर राइटिंग और फिल्म प्रोडक्शन में वो हिट हो चुकी है, वैसे भी ज़रूरी नहीं कि हर सफल एक्टर के बच्चे भी उनकी तरह ही सफल बनें.