ENG | HINDI

कभी सुपरहीरो रहे इस अभिनेता ने खाई थी कुंवारा रहने की कसम !

अभिनेता मुकेश खन्‍ना

टीवी की दुनिया में शक्‍तिमान के नाम से मशूहर होने वाले दिग्‍गज अभिनेता मुकेश खन्‍ना 90 के दशक में बच्‍चों के फेवरिट हुआ करते थे।

टीवी के मशहूर सीरियल शक्‍तिमान के ज़रिए अभिनेता मुकेश खन्‍ना ने हर बच्‍चे के दिल में अपनी जगह बनाई थी। उस समय उनकी पॉपुलैरिटी इतनी ज्‍यादा थी कि बच्‍चे उनके कपड़े और स्‍टाइल तक को कॉपी करने लगे थे।

शक्‍तिमान सीरियल करने से पहले अभिनेता मुकेश खन्‍ना बीआर चोपड़ा की महाभारत में भीष्‍म पितामह का किरदार भी निभा चुके हैं।

उनका ये रोल भी काफी पॉपुलर हुआ था। इसके अलावा मुकेश खन्‍ना चंद्रकांता, युग, ब्रह्मा, अहसास और मर्यादा जैसे सीरियल में भी काम कर चुके हैं। टीवी के साथ-साथ मुकेश खन्‍ना ने कई फिल्‍मों में भी काम किया है।

आज 59 साल के मुकेश खन्‍ना अब तक कुंवारे हैं।

अभिनेता मुकेश खन्‍ना

अपनी जवानी के दिनों में मुकेश खन्‍ना ने कहा था कि वे कभी शादी नहीं करेंगें और हमेशा कुंवारे ही रहेंगें। उनकी ये कसम आज तक कायम है।

अब भले ही अभिनेता मुकेश खन्‍ना स्‍क्रीन पर नज़र नहीं आते लेकिन एक्‍टिंग की दुनिया से वो अब भी जुड़े हुए हैं। मुकेश खन्‍ना के दो एक्‍टिंग स्‍कूल हैं जहां पर वो बच्‍चों और युवाओं को एक्टिंग की ट्रेनिंग देते हैं। इसके साथ ही अभिनेता मुकेश खन्‍ना ने उस एक्‍टिंग स्‍कूल में भी तीन महीने का कोर्स शुरु करवाया है जहां से उन्‍होंने खुद एक्‍टिंग सीखी थी।

एक समय था जब अभिनेता मुकेश खन्‍ना का स्‍टारडम सभी के ऊपर हावी रहता था। उन्‍होंने भले ही कई दमदार किरदार निभाए हों लेकिन शक्‍तिमान का रोल उनके फैंस को सबसे ज्‍यादा पंसद था। 90 के दशक में बच्‍चों के लिए शक्‍तिमान का मतलब ही मुकेश खन्‍ना हुआ करता था। आज भी लोग शक्‍तिमान को भूल नहीं पाए हैं।

मुकेश खन्‍ना का ये किरदार आज भी काफी पॉपुलर है।