ENG | HINDI

पर्दे पर रासलीला, असल में स्वभाव झगड़ीला

Jodha Akbar

अपने टेलीविज़न सितारों को जब हम स्क्रीन पर, रिश्ता निभाते और प्यार बाँटते देखते हैं तो हम कितना अच्छा महसूस करते हैं.

इनकी ख़ुशी हमें हंसी देती है और इनके आंसू हमें दर्द दे रहे होते हैं. कहीं ना कहीं असल जिंदगी में हम अपने सितारों को फोलो भी करते हैं. इनकी सतरंगी दुनिया को टीवी पर देख, अपनी बेरंग दुनिया में रंग भरने का प्रयास भी हम करते हैं.

लेकिन आपको यह जानकर बहुत दुःख होगा कि जैसे रिश्ते हम टेलीविज़न स्क्रीन पर देखते हैं वो कई बार, हमारा बस एक भ्रम होता है.

कहानी के ये संबंध, मात्र एक नाटक होते हैं. कैमरा कट होते ही, कुछ जोड़े तो एक दूसरे की तरफ देखना तक पसंद नहीं करते हैं.

जोधा-अकबर (रजत टोकस एवं परिधि शर्मा)  

रजत टोकस एवं परिधि शर्मा वैसे तो जोधा-अकबर सीरियल में एक ऐतिहासिक लव-स्टोरी को सजीव रूप देने में कामयाब हो चुके हैं लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ऑफ स्क्रीन दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करते हैं. कुछ सूत्र बताते हैं कि रजत एक सीनियर आर्टिस्ट हैं और यही एक कारण है कि दोनों सेट पर ऑफ स्क्रीन दूर-दूर रहते हैं. यहाँ तक कि दोनों एक दूसरे से संवाद भी काफी अच्छी तरह से नहीं करते हैं. लेकिन जब टेलीविज़न पर हम इनकी अदाकारी देखते हैं तो सब उल्टा दिखता है. एक प्यारा सा रिश्ता दोनों जीते हुए, यहाँ देखे जा सकते हैं. रजत टोकस अब तो असल ज़िन्दगी में अपनी गर्लफ्रैंड सृष्टि नायर के साथ शादी भी कर चुके हैं.

Jodha Akbar

Jodha Akbar

ये रिश्ता क्या कहलाता है (करन मेहरा और हिना खान)

उदयपुर के एक परिवार की कहानी पर आधारित सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में परिवार की रोजमर्रा की उठा-पटक को दिखाया जा रहा है. कहानी में मुख्य किरदार में, करन मेहरा और हिना खान को दिखाया गया है. दोनों यहाँ पति-पत्नी हैं और दोनों के दो बच्चे भी हैं. लेकिन असल में दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करते हैं.

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

 दीया और बाती हम (दीपिका सिंह और अनस राशिद)

सूत्रों से हाल ही में आ रही खबर के अनुसार ‘दीया और बाती हम’ की एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने अपने को-स्टार अनस राशिद को थप्पड़ मारा। इस थप्पड़ के पीछे का सच बताया जा रहा है कि शूटिंग के दौरान अनस ने दीपिका के साथ गलत व्यवहार किया था। गलत तरह से पकड़ा और बस दीपिका ने अपना गुस्सा अनस पर निकाल दिया. वैसे ये कड़वाहट नई नहीं है, टीवी पर दिखने वाला इनका रिश्ता भी बस एक छलावा ही है.

Diya Aur Baati Hum

Diya Aur Baati Hum

 बालिका वधु (आनंदी शिवराज शेखर और शिवराज शेखर)

बालिका वधु में तोरल रास्पुत्र और सिद्धार्थ शुक्ला वैसे तो पर्दे पर पति-पत्नी का रिश्ता निभा रहे हैं लेकिन पर्दे के पीछे दोनों बात तक नहीं करते हैं. यहाँ तक कि दोनों साथ में कहानी का अभ्यास तक नहीं करते हैं. अब हैरानी होती है कि फिर भी दोनों स्क्रीन पर इतना प्यारा रिश्ता कैसे निभा लेते हैं?

Balika Vadhu

Balika Vadhu

 हिटलर दीदी (रति और सुमित )

जी टीवी पर आने वाले शो हिटलर दीदी में भी कुछ ऐसा ही चल रहा है.रति और सुमित सीरियल में तो अच्छे दिखते हैं. दोनों के बीच मधुर रिश्ता नज़र आता है. लेकिन असल में रति खुद को सुमित से ज्याद अनुभवी समझती है, जिसकी वजह से सुमित को काफी तकलीफ होती है. अक्सर दोनों को शूट पर अलग-अलग ही देखा जाता है.

Hitler Didi

Hitler Didi

अब आप ही बताए कि क्या गलत है और क्या सही? वैसे टेलीविज़न के इतिहास में यह कोई नई कहानी नहीं है. कसौटी जिंदगी की में भी सिज़ान खान और श्वेता तिवारी के बीच कुछ ऐसी ही दोस्ती थी, जो पर्दे पर तो सही थी लेकिन पर्दे के पीछे सब खराब था.

Article Categories:
टेलीविज़न

Don't Miss! random posts ..