ENG | HINDI

एक्टिंग छोड़ बिहार के गांवों में खेती कर रहा है ये टीवी स्टार, वजह हैरान करने वाली है!

अभिनेता राजेश कुमार

अभिनेता राजेश कुमार – जिस तरह दुनिया में बुरे और स्वार्थी लोगों की कमी नहीं है, वैसे ही अच्छे और नेक इंसनों की कमी नहीं है, जो खुद से ज़्यादा दूसरों के बारे में सोचते हैं और दूसरों की भलाई के लिए काम करते हैं.

ये काम कोई समाजसेवक ही करे ये ज़रूरी नहीं, एक टीवी एक्टर भी इन दिनों एक्टिंग छोड़कर खेती कर रहा है और वो भी बिहार के एक गांव में. जी हां, हम बात कर रहे हैं टीवी एक्टर राजेश कुमार की.

आपको मशहूर टीवी सीरियल साराभाई Vs साराभाई में रोशेश साराभाई का किरदार तो याद होगा ही.

अभिनेता राजेश कुमार

एक बेवकूफ लड़के का किरदार निभाने वाले अभिनेता राजेश कुमार इन दिनों बिहार के लोगों को खेती की नई तकनीक सिखा रहे हैं.

बता दे कि यह खेती भी कोई ऐसी-वैसी नहीं बल्‍कि एक खास किस्म की आध्यात्मिक खेती है. जी हां हम बात कर रहे हैSpiritual Farming की. इनता ही नहीं अभिनेता राजेश कुमार ने इस काम के लिए मुंबई ही छोड़ दिया है. यानी लोगों की भलाई के लिए अपना करियर दांव पर लगा दिया है.

अब वह मजे से बिहार के एक गांव में खेती-बाड़ी करके ग्रामीण जिंदगी का लुत्फ उठा रहे हैं. हाल ही में एक अखबार को दिए गए एक इंटरव्‍यू में अभिनेता राजेश कुमार ने बताया कि उन्हें इस अनोखे काम के बारे में एक पेड़ के नीचे बैठे हुए विचार आया था.

अभिनेता राजेश कुमार

ठीक उसी तरह जैसे महात्मा बुद्ध के साथ हुआ था.

आजकल टीवी की दुनिया छोड़कर बिहार के बरमा गांव की काया पलट करने में लगे हुए हैं. इतना ही नहीं उनकी कड़ी मेहनत औऱ लगन की वजह से ही गांव में बिजली की सुविधा आ पाई है. कभी छोटे पर्दे पर अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीतने वाले अभिनेता राजेश कुमार इन दिनों गांव में रहकर ग्रामीणों का दिल जीत रहे हैं. वे कभी गायों को खाना खिलाते हैं तो कभी गोबर साफ करते हैं. खास बात यह है कि इन सब कामों के बीच उन्‍हें मुंबई की याद कभी भी नहीं सताती है.

बता दे कि अभिनेता राजेश कुमार ने खेती-बाड़ी का रुख इसलिए नहीं किया क्‍योंकि उन्‍हें कोई काम नहीं मिल रहा, बल्कि राजेश का इरादा तो चुनौतीपूर्ण काम करना है. वे कहते हैं कि जब भी कोई एक्‍टर कुछ दूसरा काम करने लगता है तो लोगों को यही लगता है कि उसके पास काम नहीं होगा, मगर ऐसा कुछ नहीं है.

अभिनेता राजेश कुमार

अभिनेता राजेश कुमार न कहा जहां तक मेरी बात है तो मुझे टीवी में कोई चुनौतीपूर्ण किरदार नहीं मिल रहा था. यहां तक कि कुछ किरदार तो रोशेश के इर्द-गिर्द ही बुने गए थे, मगर मैंने कुछ अलग काम करने की ठानी थी. बहरहाल, रोशेश साराभाई के किरदार को अमर बनाने वाले अभिनेता राजेश कुमार टीवी सीरियल में तो अपनी मजेदार कविताएं सुनाकर दर्शकों को लोट-पोट कर देते थे. लेकिन अब वो खेती-बाड़ी कर रियल लाइफ में एक गांव का भविष्‍य सुधार रहे हैं. वाकई उनका यह कदम काबिल-ए-तारीफ है.

ग्लैमर और चकाचौंध भरी ज़िंदगी छोड़कर सीधी सादी और अभावों वाली ज़िंदगी जीना आसान नहीं है और वो भी सिर्फ दूसरों के लिए, मगर राजेश ये सब काम खुशी से कर रहे हैं. वाकई वो असली हीरो हैं.

Don't Miss! random posts ..