ENG | HINDI

तीन तलाक की वजह से उजड़ गई थी मीना कुमारी की जिंदगी

तीन तलाक की वजह से

तीन तलाक की वजह से – अपने दशक की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक थी मीना कुमारी।

मीना कुमारी ने हिंदी सिनेमा को एक नई दिशा और पहचान दिलाई। फिल्‍मी पर्दे पर मीना कुमारी ने जितने रंगीन किरदार निभाए उतनी ही बेरंग उनकी निजी जिंदगी थी।

मीना कुमारी ने निर्देशक कमाल के साथ शादी की थी लेकिन दूसरों के षड्यंत्र और अमरोही के व्‍यवहार के कारण मीना कुमारी की निजी जिंदगी बर्बाद हो गई। इस  शादी की वजह से उनकी जिंदगी बेहद दर्द में गुज़री।

टॉप एक्‍ट्रेस मीना कुमारी के पति को उनकी लोकप्रियता से ही जाना जाता था। उस दौर में हर निर्माता-निर्देशक मीना कुमारी को कास्‍ट करना चाहता था और वो उस समय सबसे ज्‍यादा फीस ले रहीं थीं। मीना के बढ़ते स्‍टारडम का असर उनकी निजी जिंदगी पर भी पड़ा। लोगों ने उनके पति से कानाफूसी कर उन्‍हें भड़का दिया। अब कमाल अमरोही, मीना कुमारी की फिल्‍मों में दखल देने लगे थे। जिस भी फिल्‍म के लिए मीना हां करतीं, कमाल उसी के लिए मना कर देते।

इस वजह से इन दोंनों के बीच की दूरियां बढ़ने लगीं थीं। इन दोनों के बीच लड़ाई-झगड़े इतने ज्‍यादा बढ़ गए थे कि बात मारपीट तक आ गई थी। भरी महफिल में कमाल अमरोही ने मीना कुमारी को थप्‍पड़ मार दिया था। उस समय कमाल ने गुस्‍से में मीना को तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कह दिया था।

तीन तलाक की वजह से – ये तीन लफ्ज़ सुनते ही मीना कुमारी के पैरों तले जमीन ही निकल गईं थीं। इसके बाद उन्‍होंने कमाल को छोड़ दिया। अपने पति को छोड़ने के बाद मीना कुमारी ने शराब से प्‍यार करना शुरु कर दिया। इस तरह मीना कुमारी की जिंदगी तीन तलाक की वजह से दर्द और दुख में गुज़री। वो ताउम्र अपने पति कमाल अमरोही को भुला नहीं पाईं।

इस बात से पता चलता है कि तीन तलाक की वजह से आम लोगों की ही तरह सिलेब्रिटीज़ को भी इस तरह की आम तकलीफों से गुज़रना पड़ता है।

Don't Miss! random posts ..