ENG | HINDI

दोस्तों के साथ मस्ती करने के लिए बैस्ट हैं ये जगहें

दोस्‍तों के साथ घूमने का मज़ा ही कुछ और है। दोस्‍तों से खून का रिश्‍ता तो नहीं होता लेकिन फिर भी कुछ दोस्‍त ऐसे होते हैं जो खून के रिश्‍ते से बढ़कर बन जाते हैं। अकसर हमारा मन दोस्‍तों के साथ घूमने का होता है लेकिन पैसों की कमी की वजह से ट्रिप का प्‍लान पूरा नहीं हो पाता है।

अगर आपको भी अपने दोस्‍तों के साथ घूमना है और आपका बजट कम है तो ऐसे में आप इन जगहों की सैर कर सकते हैं।

मेघालय

दोस्‍तों के साथ घूमने के लिए मेघालय बैस्‍ट जगह है। यहां पर बने लिविंग रूट पर दोस्‍तों के साथ मस्‍ती कर सकते हैं। ये जगह बेहद खूबसूरत है और इसे आप वीकएंड पर भी घूम सकते हैं।

ऋषिकेष

ऋषिकेष ऐसा टूरिस्‍ट स्‍पॉट है जहां सालभर पर्यटकों की भीड़ रहती है। अगर आपको वॉटर स्‍पोर्ट्स या एडवेंचर का शौक है तो आपको अपने दोस्‍तों के साथ ऋषिकेष घूमने आना चाहिए। यहां पर रिवर राफ्टिंग का लोग सबसे ज्‍यादा मज़ा लेते हैं।

दार्जीलिंग

दार्जीलिंग बेहद खूबसूरत है और यहां पर कई पर्वत चोटियां हैं जिन पर आप ट्रैकिंग कर सकते हैं। दार्जीलिंग में एवरेस्‍ट, कंचनजंगा, ल्‍होत्‍से और मकालू जैसी जगहें पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। दोस्‍तों के साथ दार्जीलिंग में मस्‍ती के साथ-साथ एडवेंचरस ट्रिप का मज़ा भी ले सकते हैं।

लद्दाख

बाइक ट्रिप का शौक है तो आपको अपने दोस्‍तों के साथ लद्दाख के सफर पर जरूर जाना चाहिए। दोस्‍तों के साथ ये रोड़ ट्रिप नहीं किया तो मतलब कुछ नहीं किया। लद्दाख का रोड़ ट्रिप काफी रोमांचक है।

थार और चेरापूंजी

दोस्‍तों के साथ  किसी अनोखी जगह पर घूमने का मज़ा ही कुछ और होता है। इन जगहों पर फैमिली के साथ लोग कम ही जाते हैं। थार दुनिया का सबसे बड़ा मरुस्‍थल है और पानी से खेलने का शौक है तो आपको चेरापूंजी की ट्रिप पर आना चाहिए।

अगर आप भी लंबे समय से दोस्‍तों के साथ घूमने की सोच रहे हैं तो इन जगहों पर जरूर जाएं। कम बजट में इन जगहों पर खूब मस्‍ती कर सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..