ENG | HINDI

वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन मुहिम के तहत अथर्व फाउंडेशन ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि !

शहीदों को श्रद्धांजलि

हमारे देश के जवान दिन-रात बॉर्डर पर तैनात होकर हमारी मातृभूमि की रक्षा करते हैं. ये वीर जवान न सिर्फ सरहद पर रहकर देश की रक्षा करते है बल्कि देश के लिए हंसते-हंसते अपने प्राण भी न्योछावर कर देते हैं.

ये सैनिक देश की रक्षा करने के साथ-साथ पूरे देशवासियों की रक्षा करने का जिम्मा भी अपने कंधों पर लिए हुए सरहद पर निगरानी करते हैं और इन्हीं सैनिकों की बदौलत हिंदुस्तान की सारी आवाम चैन से अपने घरों में सोती है.

देश के इन वीर जवानों की जितनी तारीफ की जाए उतना ही कम है लेकिन इनकी वीरता की कहानियां जन-जन तक पहुंचे, इसके लिए अथर्व फाउंडेशन ने ‘वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन’ नाम की एक मुहिम का आगाज किया है.

इस मुहिम के अतंर्गत यह संस्था देश के कई शहरों में जाकर भारतीय सेना की निस्वार्थ सेवा भावना और देश के लिए उनके बलिदान की गाथा से लोगों को रूबरू करा रही है. इस संस्था का मकसद है कि देश के ज्यादा से ज्यादा युवा देश के इन वीर जवानों की गाथा को जान सकें और उनसे प्रेरित होकर अपने मन में देश के प्रति निस्वार्थ प्रेम का अलख जगा सकें.

हालांकि 26 जनवरी को देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया गया और इस मौके पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई. इसी कड़ी में अथर्व फाउंडेशन ने एक अनोखे अंदाज में वीरगति को प्राप्त होनेवाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस वीडियो के ज़रिए अथर्व फाउंडेशन न सिर्फ देश के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता है बल्कि सरहद पर तैनात सैनिकों को देश के प्रति निस्वार्थ सेवा भावना के लिए सलाम भी करता है.