ENG | HINDI

अपनी राशि के हिसाब से जाने किस जगह पर घूमना आपके लिए सफल रहेगा!

राशि के हिसाब से घूमना

राशि के हिसाब से घूमना – वैसे तो एस्ट्रोलॉजी में इंसान के जन्म से लेकर मृत्यु तक की कई बातें बताई जाती है।

लेकिन क्या आप जानते है आपके घूमने-फिरने का भी आपकी राशि से बहुत बड़ा संबंध है। एस्ट्रोलॉजी में आपके घूमने-फिरने और पसंदीदा जगह को लेकर भी शुभ-अशुभ जुड़ा हुआ है।

आज हम आपको सभी 12 राशियों के बारे में बताने जा रहे है. राशि के हिसाब से घूमना आपके लिए जिंदगी भर ना भूलने वाला एहसास साबित होगा-

राशि के हिसाब से घूमना –

1. कन्या

इस राशि के लोगों के लिये रोम घूमना सबसे ज्यादा फ़ायदेमंद रहेता हैं। खूबसूरत शहर रोम की यात्रा का अनुभव कन्या राशि वालों की जिन्दगी का सबसे अच्छा सफ़र  साबित होंगा।

2. तुला

तुला राशि के लोगों के लिए सबसे उत्तम जगह है स्पेन। स्पेन के लोगों का बड़ा मिलनसार स्वभाव होता हैं, यहाँ का मौसम बड़ा ही सुहावना होता है जो इस राशि के लोगों के लिए जिंदगी में कभी ना भूलने वाला एहसास साबित होगा।

3. वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए घूमने की सबसे अच्छी जगह वेनिस है। वेनिस में घूमना वृश्चिक राशि वाले लोगो के लिए ना सिर्फ शुभ होगा बल्कि जिंदगी के नए रास्ते भी खोलेगा।

4. धनु-

धनु राशि वालों के लिए मिस्र में घूमना दुनिया का सबसे खुबसूरत एहसास होगा। ये लोग यहाँ की विविधता और संस्कृति  को देख खुद को भूल जायेंगे।

5. मकर-

इस राशि वालों के लिए Prague घूमना सबसे अच्छा रहेगा, क्योंकि इस राशि के लोगों को एतेहासिक चीज़े काफी पसंद होती है।

6. कुंभ-

इस राशि के लोगों को दुनिया का इतिहास जानने में काफी दिलचस्पी होती है, इसलिए इन लोगों को बर्लिन में घूमना सबसे बहुत पसंद आएगा।

7. मीन-

इस राशि के लोगों को जापान जरुर घूमना चाहिए क्योंकि ये लोग काफी आध्यात्मिक होते है।

8. मेष-

मेष राशि वालों के लिए दुबई से बेहतर कोई जगह ही नहीं हो सकती है। क्योंकि इन लोगों को नई जगहें एक्स्प्लोर करना काफी अच्छा लगता है।

9. वृषभ-

इस राशि के लोगों को कलिफ़ोर्निया जरुर घूमना चाहिए क्योंकि इन लोगों को शोपिंग, बियर और वाइन काफी पसंद होती है।

10. मिथुन-

इस राशि के लोगों को लंदन काफी पसंद आएगा क्योंकि इन लोगों को नए लोगों से मिलना उनके बारे में जानना काफी अच्छा लगता है।

11. कर्क-

कर्क राशि के लोगों के लिए ग्रीस सबसे पसंदीदा जगह होगी। क्योंकि ये लोग बड़े ही पारिवारिक होते है और उन्हें परिवार के साथ घूमना अच्छा लगता है।

12. सिंह-

सिंह राशि वालों के घूमने के लिए पेरिस से बेहतर कोई जगह ही नहीं हो सकती, क्योंकि इन लोगों को विलासिता की जिंदगी काफी पसंद आती है।

इस तरह से राशि के हिसाब से घूमना यादगार हो सकता है –  ये है सभी 12 राशियों के घूमने के हिसाब से बेहतरीन डेस्टिनेशन। अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे है तो दुनिया की ये जगहें आपके लिए जिंदगी का सबसे खुबसूरत एहसास हो सकती है।