ENG | HINDI

साल 2018 में अपनी राशि अनुसार इन जगहों पर घूमने से होगा फायदा

साल 2017 को अलविदा कहने में अब ज्‍यादा समय नहीं रह गया है। हर साल की तरह इस नए साल के आने पर भी लोगों के मन में नई आशाएं और सपने जगते हैं। साथ ही नए साल में कई लोग घूमने के बारे में भी सोचते हैं।

हम सभी जानते हैं कि ज्‍योतिष में इंसान के हर सवाल का जवाब जुड़ा है। इसलिए ज्‍योतिष की मदद से आप जान सकते हैं क साल 2018 में आपको अपनी राशि अनुसार किस जगह हॉलीडे पर जाना चाहिए। ताकि आपकी ये ट्रिप आपके लिए किसी तरह की तकलीफ या बुरी याद साबित ना हो।

तो चलिए जानते हैं कि 2018 में आपको अपनी राशि अनुसार किस जगह हॉलीडे पर जाना चाहिए।

मेष रा‍शि

आप गोवा में रॉक क्‍लाइंबिंग और रिवर राफ्टिंग कर सकते हैं। आपको चुनौतियां बहुत पसंद है और इसीलिए इस ट्रिप में आपको खूब मज़ा आएगा। इसके अलावा आप पूर्वोत्तर भारत की ओर भी जा सकते हैं। अंर्तराष्‍ट्रीय ट्रिप पर न्‍यूजीलैंड, डेनमार्क, तिब्‍बत जा सकते हैं।

वृषभ राशि

पृथ्‍वी तत्‍व राशि है वृषभ। आप 2018 में उदयपुर, जैसलमेर और दक्षिण भारत के प्राकृतिक सौंर्दय को देखने जा सकते हैं। इसके अलावा लंदन, पैरिस और वियेना भी घूम सकते हैं।

मिथुन राशि

इस राशि वाले द्विस्‍वभाव के होते हैं। इन्‍हें लंबी बातें करना और नए दोस्‍त बनाना पसंद होता है। आपको मुंबई, चेन्‍नई की नाइट लाइफ और लोग बहुत पसंद आएंगें। इंटरनेशनल ट्रिप पर सिडनी, मियामी, सिंगापोर और मॉरीशियस की यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी।

कर्क राशि

आपको मध्‍य प्रदेश का पंचमढ़ी का खूबसूरत छोटा सा हिल स्‍टेशन बहुत पसंद आएगा। यहां पर कई मंदिर हैं जहां आप दर्शन करने जा सकते हैं। यहां भगवान शिव के अनेक मंदिर स्थित हैं।

इसके अलावा इंदौर के पास मांडवगढ़ भी देख सकते हैं। इसके किले आपको बहुत पसंद आएंगें। इंटरनेशनल ट्रिप पर फिनलैंड, स्‍वीडन और नॉर्वे की यात्रा कर सकते हैं।

सिंह राशि

आपको ऐतिहासिक और शाही जगहें देखना ज्‍यादा पसंद है इसलिए आपको भारत के दक्षिण हिस्‍से में छुट्टियां मनाने जाना चाहिए। इसके अलावा आप जयपुर, आगरा या अजंता एलोरा की गुफाएं देखने जा सकते हैं। ग्रेट वॉल ऑफ चाइना भी अच्‍छा विकल्‍प है।

कन्‍या राशि

पृथ्‍वी तत्‍व की ये राशि भी द्विस्‍वभाव है। इन्‍हें शिमला, मनाली, श्रीनगर और मैसूर पसंद आएगा। इंटरनेशनल ट्रिप पर जापान, चीन, दक्षिण कोरिया जा सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों को मुन्‍नार, ऊटी, कोजिकोड़े, रामेश्‍वरम और कन्‍याकुमारी जाना चाहिए। दिल्‍ली, गांधीनगर भी घूमने जा सकते हैं। इसके अलावा ग्रीस, स्‍पेन और साइप्रस में भी आपको बहुत मज़ा आएगा।

वृश्चिक राशि

केरल के कोडिनी गांव में आपको बहुत कुछ मिल सकता है। इसके अलावा भारत के प्रसिद्ध मंदिर शनि शिंगणापुर के दर्शन कर सकते हैं। इंटरनेशनल ट्रिप पर स्‍कॉटलैंड, स्‍कांदिनाविआ जा सकते हैं।

धनु राशि

आपको घूमना-फिरना बहुत पसंद है इसलिए आपको पश्चिम भारत के तटीय क्षेत्र बहुत पसंद आएंगें। इंटरनेशनल ट्रिप पर यूरोप, मध्‍य पूर्वी देशों की यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर राशि

आपको घूमने के साथ-साथ कुछ सीखने और जानने का भी शौक है। आपको वाराणसी, ओंकारेश्‍वर, महेश्‍वर और उज्‍जैन जाना चा‍हिए। वेटिकन, एथेंस और बर्लिन घूमना भी आपके लिए बढिया रहेगा।

कुंभ राशि

आपमें हर समय कुछ ना कुछ जानने की उत्‍सुकता रहती है। आप ऐतिहासिक स्‍थल चित्तौड़गढ़, विजयनगर, नई दिल्‍ली और धार्मिक स्‍थल जैसे द्वारका घूम सकते हैं। बरमूडा ट्राएंगल घूमकर आपकी उत्‍सुकता को भी थोड़ी शांति मिलेगी।

मीन राशि

इस राशि वाले तिरुवंद्रम, अंडमान जा सकते हैं। अंर्तराष्‍ट्रीय स्‍तर पर नीदरलैंड, ग्रीनलैंड और जर्मनी घूमना बेहतर रहेगा।

अगर आप अपनी राशि के अनुसार अपनी ट्रिप को प्‍लान करेंगें तो आपको उससे फायदा होगा और आपकी यात्रा सुखद और सफल रहेगी।

Don't Miss! random posts ..