ENG | HINDI

इन सब टोटकों से व्यापार में लाभ और तरक्की हो सकती है !

टोटकों से व्यापार में लाभ

जब कोई व्यापारी अपना व्यापार शुरू करता है तो सबसे अपने व्यापार की सही शुरुवात के लिए पूजा पाठ कराता है ताकि उसका व्यापार जल्दी आगे बढे और आसानी से फले फूले.

हर व्यापारी अपने व्यासाय  के लिए नए नए तरीके, टोटके, पूजा पाठ करता  या करवाता है, जो व्यापार में लाभ और तरक्की देते है.

आज हम आपको ऐसे टोटकों के बारे में बताएँगे जिससे व्यापार में लाभ और तरक्की होती है.

तो आइये जानते है कौन कौन से है वो टोटके जो व्यापार में लाभ और तरक्की देते है.

1. आस्था का सामान

अगर आपकी आस्था किसी निर्जीव चीजों में हैं तो आप चाँदी या सोने से बनी कच्छुवे की अंगूठी धारण कर सकते हैं. गले में भगवान् विष्णु की पेंडेंट पहन  सकते हैं. कच्ची हल्दी की गांठ पीले धागे में बांधकर गुरुवार को धारण कर सकते है. अपने जेब में चांदी की बनी ठोस हाथी की मूर्ति रख सकते हैं. इससे व्यापार में लाभ मिलता है.

2. सजावट का सामान

अपने ऑफिस या दूकान की सजावट में सबसे पहले मुख्य दरवाजे के ऊपर गणेश जी की मूर्ति स्थापित करें और उनकी प्रतिदिन पूजा करें. फिर उस मुख्य दरवाजे के सामने दुकान या ऑफिस के अंदर विष्णु की मूर्ति स्थापित करें. चाहें तो लक्ष्मी जी की साथ में मूर्ति रख सकते है. क्योकि हिन्दू मान्यताओं के अनुसार जहाँ विष्णु का वास होता है वहाँ लक्ष्मी को आना ही पड़ता है.

3. वास्तु की चीजें

एक कांच के बर्तन में पानी भरकर क्रिस्टल का कच्छुवा और मछली रखे. दोनों हाथ ऊपर कर खड़े  हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखें. स्वस्तिक बनाकर उसके ऊपर तांबे के लोटे में पानी भरकर कमल का फूल अपने मुख्य दरवाजे के दोनों किनारे रखने से व्यापार में लाभ और तरक्की होती है.

वैसे तो व्यापार का सही ज्ञान ही सबसे श्रेष्ठ मन्त्र है. बाकि की चीजे आस्था और अंधविश्वास का भाग है, जो आपके विश्वाश को मजबूत बनाती है और आपको सही दिशा में सोचने के लिए सकारात्मक आधार देती है. अगर आपका आस्था और टोटको पर यकीं है तो आप बाकी की चीजे अपना कर अपनी मान्यता के अनुसार धारण कर सकते है. इससे आपके सोच को संतुष्टि और मन को दृढ़ता मिलेगी. जो व्यापार के प्रति आपको सकारात्मक रखेगी.

इन सारी चीजों के होने से आपको व्यापार में लाभ और तरक्की मिलेगी और आपके  व्यापार को सही तरीके से आगे बढाने में मदद मिलेगी.

Don't Miss! random posts ..