ENG | HINDI

ये संकेत बताते हैं कि आप पर शनिदेव का प्रकोप है !

शनिदेव का प्रकोप

नौ ग्रहों में शनि को दंडाधिकारी माना जाता है जो इंसान को उनके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. हिंदू धर्म की पौराणिक मान्यताओं के अनुसार सूर्यपुत्र शनिदेव को ना सिर्फ न्यायाधीश कहा जाता है बल्कि उन्हें गरीबों का प्रतिनिधि देव भी माना जाता है.

मान्यता है कि किसी भी गरीब व्यक्ति को परेशान करने से शनिदेव कुपित हो सकते हैं. इसके अलावा शनिदेव की वक्र दृष्टि अगर किसी पर पड़ गई तो वो परेशान हो सकता है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो संकेत जो बताते हैं कि शनिदेव आपसे नाराज हैं.

शनिदेव का प्रकोप

शनिदेव का प्रकोप और उसके संकेत

1- वैसे आजकल अधिकांश लोगों के बाल कम उम्र में ही सफेद होने लगते हैं लेकिन शास्त्रों के मुताबिक अगर आपके बाल कम उम्र में सफेद हो रहे हैं तो यह संकेत हो सकता है कि आप पर शनिदेव का प्रकोप है.

2- अगर आप अक्सर जोड़ों के दर्द से परेशान रहते हैं तो यह शनिदेव के कुपित होने का संकेत भी हो सकता है.

3- अगर आपके जूते-चप्पल बार-बार गुम  हो जाते हैं या फिर वो जल्दी टूट जाते हैं तो ये संकेत है कि शनिदेव आपका साथ नहीं दे रहे हैं.

4- आपके साथ काम करनेवाला कोई कर्मचारी आपके साथ धोखा करता है या फिर आपके पैसों का गबन करता है तो ये शनिदेव के कुपति होने का संकेत है.

5- अगर आपने कोई लोन लिया है और वो दिनों दिन कम होने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है तो इसका मतलब ये हो सकता है कि शनिदेव आपके पक्ष में नहीं हैं.

6- अगर आप पर शनिदेव का प्रकोप है तो आप पर चोरी का झूठा आरोप लग सकता है या किसी मामले में आपको सजा मिल सकती है.

7- अगर आपकी कुंडली में शनि की दशा खराब है तो ऐसे में व्यक्ति आलस्य से घिरा रहता है और उसे किसी भी काम में सफलता नहीं मिल पाती है.

8- अगर किसी व्यक्ति के चेहरे पर हमेशा गुस्सा, थकान और तनाव दिखाई दे तो यह भी शनि के प्रकोप के संकेत हो सकते हैं.

9- अगर कोई व्यक्ति बुरे लोगों की ओर झुकने लगे या फिर नशे की गिरफ्त में आ जाए तो यह संकेत है कि उसपर शनिदेव का प्रकोप है.

10- गरीब और असहाय लोगों को कोई परेशान करे यह शनिदेव को पसंद नहीं है. ऐसे में अगर आपको किसी गरीब की वजह से कोई समस्या हो रही है तो इसका मतलब है कि आप शनि के प्रकोप से अछूते नहीं हैं.

आपको बता दें कि ये सारे संकेत शास्त्रों के अनुसार बताए गए हैं लेकिन अगर आप इस तरह की किसी भी समस्या से ग्रसित हैं तो फिर आपको हर शनिवार को किसी पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए.

इसके अलावा शनिवार के दिन शनिदेव की प्रतिमा को तेल अर्पित करना चाहिए.

इस उपाय से आप शनिदेव के प्रकोप को कुछ हद तक शांत कर सकते हैं.

अगर आप अपने राशिफल और अन्य ज्योतिष सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें ।