ENG | HINDI

ऑफिस में चल रहा है किसी से नैन मट्टका तो ध्यान रखे ये 7 बातें

ऑफिस कलीग से रोमांस

ऑफिस कलीग से रोमांस – किसी से प्यार करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन जब ये प्यार ऑफिस के किसी कलीग से हो जाए तो प्यार में दुनिया-जहान को भुलाकर डूबने की बजाय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है, वरना ह सकता है आपक प्यार तो मिल जाएगा, मगर नौकरी ने हाथ धोना पड़ जाए.

इसलिए बेहतर है कि ऑफिस कलीग से रोमांस करें, मगर ज़रा संभलकर.

ऑफिस कलीग से रोमांस

ऑफिस कलीग से रोमांस –

1 – यदि आप अपने किसी एक कलीग से ढेर सारी बातें करते हैं. उससे फ्लर्ट करने में आपको मज़ा आता है, आपकी नजरें बार-बार उसी पर टिक जाती है और हमेशा उसके बारे में ही सोचते रहते हैं. इतना ही नहीं आप जब भी फ्री होते हैं या फिर लंच टाइम में भी आपको उसी के साथ बैठना पसंद है, समझ जाइए आपको उससे प्यार हो गया है. लेकिन एक मिनट इस बात पर मुहर लगाने से पहले जांच के लिए क्या ये वाकई प्यार है या बस अट्रैक्शन.

2  – क्या वो भी आपको पसंद करता है. यह बाद जाननी भी ज़रूरी है. आप जिसे प्यार करते हैं क्या वो भी आपको पसंद करता है या नहीं ये जाने बिना बात आगे न बढ़ाएं.

3 – प्यार व्यार तो ठीक है, लेकिन करियर में आगे बढ़ने के लिए अपने काम पर फोकस करना भी ज़रूरी है. सब कुछ भूलकर प्यार में डूबे रहेंगे तो आप कहीं के नहीं रहेंगे.

4 – यदि आप ऑफिस में किसी को पसंद करने लगे हैं तो किसी तीसरे को अपना राजदार ना बनाएं. अपना ये सीक्रेट किसी और से शेयर करने पर आप मुश्किल में फंस सकते हैं.

5 – अगर आप किसी को प्यार भी करने लगे हैं तो कोई बात नहीं, लेकिन सब पर ये ज़ाहिर न होने दें. इसलिए अपने प्यार के अलावा बाकी लोगो से भी घुलमिल कर रहें और बात करें.

6 – आपको चाहिए कि आप चर्चा का विषय ना बनें. कहीं ऐसा ना हो ऑफिस में आप मजाक बनकर रह जाए और सब आपके बारे में ही गॉसिप करें. ऐसे में आपको बहुत संभलकर चलना होगा.

7 – बार-बार फोन करने, पास आकर बैठने या उतावलापन दिखाने के बजाय आपको चाहिए कि आप ऑफिस के समय में एक जगह और टाइम फिक्स कर ले जब आप अपनी बातें आराम से शेयर कर पाएं. इससे दूसरों को भी कोई दिक्कत नहीं होगी.

उम्मीद है अब आप समझ गए होंगे कि ऑफिस कलीग से रोमांस करना बाकी जगह के रोमांस से क्यों अलग है और यहां रोमांस के साथ ही काम का तालमेल बनाना भी ज़रूरी है.

Don't Miss! random posts ..