मज़ेदार

सपनों का घर बनाने के चक्‍कर में महिला ने किया ऐसा कारनामा कि अपना माथा पकड़ लेंगें आप

सपनों का घर बनाने के चक्‍कर में महिला ने किया ऐसा कारनामा कि अपना माथा पकड़ लेंगें आप

अपना घर बनाने का सपना हर कोई देखता है और इस सपने को पूरा करने के लिए जिंदगीभर मेहनत भी करता है। कुछ लोगों का तो ये सपना पूरा हो जाता है लेकिन कुछ लोग अधूरे सपने को लिए ही जीते रहते हैं।

अगर एक बार आपने मन में कोई काम करने की ठान ली तो फिर उसे पूरा करने के लिए कोई भी आपको नहीं रोक सकता है। ऐसे ही कुछ लोग होते हैं जिन्‍हें अपने सपनों का घर बनाना होता है फिर वाहे वो कैसे भी बनाएं। जब सभी जगह घर देखकर आपको कोई भी पसंद ना आए तो आपके मन में कुछ अलग करने का आइडिया आता है।

आपने भी अपनी जिंदगी में ऐसे कई घर देखे होंगें जिन्‍हें लोग खुद बनाते हैं। घर बड़ा हो या छोटा, कभी-कभी लोग अपने घर को खुद बनाने की ठान लेते हैं। आज हम एक ऐसे ही घर की बात करने जा रहे हैं जो अनोखा है और जिसे एक महीना ने अकेले अपनी मेहनत से बनाया है और आपको देखने में ये घर किसी होटल से कम नहीं लगेगा।

तो चलिए जानते हैं कि कैसे इसे महिला ने अपना ये शानदार घर बनाया।

नहीं पसंद आया कोई घर

जेसी लिप्‍सकिन नामक महिला को अपनी पसंद का घर नहीं मिल रहा था और वो इस बात से काफी परेशान भी थी। ऐसे में जेसी ने ईबे पर एक पुरानी स्‍कूल बस देखी जोकि 1966 की थी। उसने ये बस खरीद ली और उसे ही अपने सपनों का घर बना लिया।

बस को बनाया आलीशान घर

इस स्कूल बस को आलीशान घर बनाने में जेसी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। अब इसे देखकर आप ये नहीं कह सकते कि पहले ये कोई खटारा बस थी। जेसी को इको फ्रेंडली जिंदगी चाहिए थी इसलिए वो एक ऐसा घर चाहती थी जिसके साथ वो कहीं भी जा सके। अपनी इसी ख्‍वाहिश को पूरा करने के लिए जेसी ने एक पुरानी बस खरीदी और उसका इंटीरियर ऐसा बदला कि देखकर सबके होश उड़ गए।

आसान नहीं था काम

1966 की एक पुरानी बस को रेनोवेट करके आलीशान घर में तब्‍दील करना कोई आसान काम नहीं था। इस घर को तैयार करने में तीन साल का वक्‍त लग गया। इन तीन सालों में जेसी ने बड़ी मेहनत से इस घर को तैयार किया और जो बनकर तैयार हुआ वो देखने लायक था। जेसी का कहना है कि एक पुरानी बस को नया करना सबसे मुश्किल काम था।

अपने इस घर को तैयार करने के लिए जेसी ने प्‍लंबर, सुतार और इलेक्ट्रिशियन से भी मदद ली। इन तीन सालों में जेसी ने बस का रुख ही बदल दिया और अपनी इच्‍छा भी पूरी की।

आप भी तस्‍वीरों में देख सकते हैं कि जेसी ने एक पुरानी बस को कितना सुंदर घर बना डाला है। इसे देखकर आपका भी मन करेगा कि आपके पास भी कोई ऐसा घर हो जिसे आप कभी भी कहीं भी चलाकर ले जा सकें।

दोस्‍तों, आपको जेसी का ये अनोखा घर कैसा लगा नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं। साथ ही आपके पास भी ऐसा कोई अनोखा घर बनाने का आइडिया है तो वो भी बताएं।