ENG | HINDI

बहुत कुछ कहती हैं महिलाओं की नाभि ! पेट की नाभि देखो और जानों किसी लड़की या महिला का चरित्र

womens bellybutton

अब अगर हमारे बड़े बुजुर्ग या शास्त्र कुछ बोलते हैं तो उनका कुछ न कुछ तो आधार होता ही होगा.

चलिए मान लेते हैं कि 100 प्रतिशत ना सही लेकिन वह 50 प्रतिशत तो सच बोलते ही हैं.

अनुभव को अगर झूठ समझकर हम नकार रहे हैं तो इसमें किसी और का नहीं बल्कि अपना ही बुरा कर रहे हैं. ऐसे ही हमारे शास्त्रों ने महिलाओं के पेट की नाभि को देखते हुए कुछ अनुमान लगाये हैं.

कुछ काम शास्त्रों में महिलाओं की नाभि देखकर यह बताने की कोशिश की है कि वह महिला कैसी है और उसका स्वभाव कैसा है.

तो आइये जानते हैं कि क्या बताते हैं शास्त्र-

1.  नाभि अगर गोल है

अगर किसी लड़की या महिला की नाभि होल है तो वह निश्चित रूप से अच्छी और घरेलू लड़की है. शास्त्र कहता है कि इस तरह की लड़की या महिला घर में तरक्की लाती है. वह काफी सरल और सौम्य होती है.

2.  गहरी नाभि वाली माहिला

कुछ महिलाओं की नाभि काफी गहरी होती है. उस तरह की लड़की बहुत अधिक दोस्त रखने वाली होती है. वैसे शास्त्र कहता है कि इस तरह की लड़की भी घर में बरकत ही लाती है. प्यार के मामले में वह धोखा न ही देना और ना लेना पसंद करती हैं.

3.  नाभि अगर चन्द्र आकार की है

अगर किसी महिला की नाभि चन्द्र आकर की है या समय शब्दों में वह आपको अजीब लग रही है तो उस तरह की लड़की या महिला से दूर रहना ही पुरुषों के लिए बेहतर बताया गया है. वह किसी पर भी विश्वास नहीं करती हैं.

4.  बाहर अगर निकली है तो

अगर किसी महिला की नाभि बाहर क ओर निकली हुई है तो वह भाग्यशाली होती है. जहाँ भी वह रहती है वहां पर धन की कमी नहीं हो पाती है.

5.  अगर बीच का हिस्सा बहुत अधिक बाहर है तो

अगर महिला की नाभि के बीच का हिस्सा बहुत अधिक बाहर निकला हुआ है तो वह महिला थोड़ी कठोर होती हैं. यह भी बताया जाता है कि वह माँ थोड़ा मुश्किल से बन पाती हैं.

6.  अगर नाभि बहुत सेंसिटिव है

अगर महिला की नाभि बहुत सेंसिटिव है तो वह काफी हँसमुख स्वभाव की महिला बताई जाती है. किसी भी हालत में वह दुखी रहना नहीं चाहती है.

तो अब अगर आप भी आसानी से किसी लड़की या महिला का स्वभाव पता करना चाहते हैं तो बिना उनको बताये आप इस बात का पता लगा सकते हैं.

बस आपको उनकी नाभि को देखने की जरूरत है लेकिन याद रखें कि नाभि को प्यार से देखना है ना कि घूरना है…​