ENG | HINDI

वॉशरूम में अक्सर ये 10 हरकतें करते हैं भारतीय, नंबर 3 और 5 वाली तो आप भी करते हैं !

हरकतें जो हम वाशरूम में करते है

हरकतें जो हम वाशरूम में करते है – कहते हैं कि ख्यालों पर किसी का पहरा नहीं होता है इसलिए किसी भी व्यक्ति के दिमाग में ख्याल कभी भी और कहीं भी आ सकता है. इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास सोचने के लिए वक्त नहीं होता है ऐसे में लोग आराम क्या फरमाएंगे.

लेकिन एक ऐसी जगह है जहां लोग भले की आराम से कुछ पल बिताते हैं लेकिन इसी जगह पर वो बहुत से काम ऐसे कर आते हैं जिसकी चर्चा दूसरों के सामने नहीं की जा सकती.

वो खास जगह है वॉशरूम और बाथरूम, जहां अजीब हरकतें जो हम वाशरूम में करते है. इंसान अजीबों-गरीब हरकतें तो करता है लेकिन उसकी इन हरकतों को कोई देख नहीं पाता है. जी हां, आज हम आपको ऐसी ही 10 हरकतें जो हम वाशरूम में करते है .

हरकतें जो हम वाशरूम में करते है –

1- अपने भविष्य के बारे में सोचना

किसी ने क्या खूब फरमाया है कि भविष्य के बारे में सोचने के लिए शौचालय से बेहतर और कोई जगह हो ही नहीं सकती. अधिकांश भारतीय पूरे दिन भले ही भविष्य को लेकर कोई प्लानिंग करें या ना करें लेकिन जैसे ही वो शौचालय में पहुंचते हैं उनके दिमाग में भविष्य को लेकर तरह-तरह की योजनाएं आने लगती हैं.

2- आइने के सामने खुद से बात करना

जो लोग दूसरों के सामने अपने विचारों को खुलकर पेश नहीं कर पाते हैं वो लोग अक्सर अपने वॉशरूम में लगे आइने को निहारते हैं और उसके सामने खुद से बातें करते हैं. दरअसल 5 से 10 मिनट तक आइने के सामने बात करके वो खुद को मोटिवेट करते हैं.

3- सिंगिंग की प्रैक्टिस करना

अधिकांश लोगों को गाना गाना तो बहुत अच्छा लगता है लेकिन अपनी खराब सुर-ताल की वजह से लोगों के सामने गाना नहीं गा पाते हैं और वो अपने दिल की ये हसरत वॉशरूम में पूरी कर लेते हैं. अधिकांश लोग अपने वॉशरूम या बाथरूम में सिंगिंग की प्रैक्टिस करते हैं क्योंकि यही वो जगह होती है जहां ना तो उन्हें किसी का डर होता है और ना ही किसी बात की शर्म होती है.

4- नहाते वक्त सेल्फी लेना

आज के इस दौर में अधिकांश लोगों की जिंदगी जैसे सेल्फी के बिना अधूरी लगती है. सेल्फी एक अंतर्राष्ट्रीय रोग बन चुका है. ऐसे में लोग वॉशरूम के भीतर भी सेल्फी लेने से खुद को नहीं रोक पाते हैं.

5- चैटिंग और सर्फिंग करना

आजकल लोगों का ज्यादातर समय फोन पर चैटिंग और सर्फिंग करने में बीतता है. चैटिंग और सर्फिंग करते वक्त अगर अचानक उन्हें वॉशरूम जाना पड़े तो वो अपने फोन को साथ ले जाना नहीं भूलते हैं और वॉशरूम के भीतर ही फोन पर चैटिंग करने में जुट जाते हैं.

6- न्यूज पेपर या किताब पढ़ना

अपने समय का सदुपयोग करने के चक्कर में लोग एक साथ कई काम करने की सोच लेते हैं. अपने समय का सदुपयोग करने के लिए अधिकांश लोग वॉशरूम में न्यूज़ पेपर या किताब पढ़ने लगते हैं.

7- कसरत करने में जुट जाना

कुछ लोग अपनी सेहत को लेकर इतनी ज्यादा चिंता करते हैं कि वॉशरूम में भी जाकर शारीरिक कसरत करने में जुट जाते हैं. वॉशरूम या बाथरूम में घुसते ही वो अपने मसल्स को शेप देने में जुट जाते हैं.

8- कमोड़ पर यूं ही बैठे रहना

दिनभर की लगातार भागदौड़ के बाद भी जब लोगों को रिलैक्स करने के लिए समय नहीं मिलता है तो ऐसे में वो वॉशरूम में जाकर कुछ देर के लिए कमोड़ पर बैठ जाते हैं. ताकि इससे उनके पैरों और घुटनों को थोड़ा आराम मिल सके.

9- प्राइवेट पार्ट्स को निहारना

यह बात भले ही सुनने में थोड़ी अटपटी और अजीब सी लगती है लेकिन ये सच है चाहे महिला हो या पुरुष वो अक्सर वॉशरूम में जाने के बाद आइने के सामने अपने प्राइवेट पार्ट्स को निहारते हैं इतना ही नहीं नग्न होने के बाद वो खुद को आइने में देखना भी पसंद करते हैं.

10- अंडरआर्म्स की सफाई करना

खासकर अंडरआर्म्स के बालों की वजह से गर्मियों में पसीने और बदबू की परेशानी बढ़ जाती है. अपनी इस परेशानी से बचने के लिए लोग अक्सर अपने अंडरआर्म्स की सफाई करते हैं. सर्दी हो या गर्मी लोग अक्सर वॉशरूम में जाकर अपने अंडरआर्म्स की सफाई जरूर करते हैं.

ये है वो हरकतें जो हम वाशरूम में करते है  – गौरतलब है कि ऐसे बहुत ही कम लोग हैं जो वॉशरूम में इन 10 हरकतों को करने से खुद को रोक पाते हैं क्योंकि हकीकत तो यही है कि इनमें से कई हरकतें तो आप खुद भी करते ही होंगे.

Don't Miss! random posts ..