ENG | HINDI

5 जरूरी बातें – अगर आपका प्रेमी या प्रेमिका कर लेते हैं अचानक आपका मोबाइल चेक तो आपके जरूर काम आयेंगी !

things to remember for mobile

अब आप अगर किसी रिलेशनशिप में हैं तो अक्सर ऐसा होता होगा कि आपका प्रेमी या प्रेमिका कभी भी अचानक से आपका मोबाइल देख लेते होंगे.

इस बात को लेकर कई बार तो आपके झगड़े भी हो चुके होंगे.

तो आज आपको बताते हैं कुछ जरुरी बातें जिनका ध्यान आपको रखना चाहिए…

1.  कभी भी फ़ोन पर किसी लड़के का लड़की का फोटो ना सेव करें

पहली बात तो यह ध्यान रखें कि अपने प्रेमी को धोखा देना कभी भी सही नहीं बोला जा सकता है. लेकिन कई बार आप अपने दोस्त या सामान्य लोगों की वजह से भी फँस जाते हैं तो ध्यान दें कि अपने दोस्तों के फोटो मोबाइल में ना रखें. आप उन फोटो को लैपटॉप या कंप्यूटर में ट्रांसफर कर सकते हैं.

2.   सोशल साईट पर किसी से भी गलत बातें ना करें या डिलीट करते रहे

आपको अपने मोबाइल पर किसी से भी कोई लड़का या लड़की से फ़्लर्ट नहीं करना चाहिए. आप अगर मजाक में ऐसा कर रहे हैं तो इस तरह की बातें आपको डिलीट कर देनी चाहिए. अक्सर इसी तरह की बातचीत व्यक्ति को फंसा देती हैं और आपका सालों का रिश्ता तबाह हो जाता है.

3.   लॉक जहाँ हैं वहां जरुर कुछ है

सभी को पता है कि व्यक्ति वही छुपाता है जो या तो जरुरी है या चोरी का है. इसलिए आप अगर अपने फोन में यह सोचकर लॉक लगा रहे हैं कि आप यहाँ कुछ छुपा लेंगे तो यह तो आपकी बड़ी भूल है. आपको या तो लॉक खोलना होगा या प्यार खत्म करना होगा. अब आप खुद तय कीजिये.

4.   फ़ोन में आपत्तिजनक कोई चीज नहीं

कई बार आप यूँ हिन् अपने फ़ोन में अश्लील फ़िल्म या फोटो सेव कर लेते हैं. यह आपकी इमेज के लिए बिलकुल भी सही नहीं कहा जा सकता है. आपका प्रेमी यह देखकर आपके प्रति गलत नजरिया बना सकता है.

5.   अपनी निजी फोटो लड़कियां फ़ोन में बिलकुल ना रखें

लड़कियों के लिए यह बेहद जरुरी और ध्यान देने वाली बात है कि आप अपने फोन में निजी तस्वीरें या अन्य किसी भी तरह की जानकारी ना ही रखें तो बेहतर है. कई बार मजाक-मजाक में ही बात बहुत आगे निकल जाती है. लड़कियों इस बात पर बहुत ध्यान देना चाहिए.

तो अब आप अगर इनमें से कोई रूल तोड़ रहे हैं तो आपके फंसने के चांस बहुत ज्यादा हो जाते हैं इसलिए आपको यहाँ बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.