ENG | HINDI

सोते समय तकिये के नीचे ये चीज़े रखने से खुल जाता है किस्मत का ताला !

तकिये के नीचे

हर इंसान को नींद की जरूरत होती है और एक अच्छी नींद के लिए सबसे जरुरी चीज़ एक अच्छे बिस्तर के साथ-साथ एक तकिये का होना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

लेकिन क्या आप जानते है यही तकिया आपकी किस्मत के बंद ताले भी खोल सकता है। जी हाँ वास्तुशास्त्र में ऐसी कई चीजों का बहुत महत्व बताया गया है जिनका हम रोजाना इस्तेमाल करते है।

इसी कड़ी में आज हम तकिये का इस्तेमाल बता रहे है जिसके साथ आप इन छोटे छोटे उपायों को करके अपनी किस्मत के बंद दरवाजे खोल सकते है।

अगर आप इन चीजों को अपनी तकिया के नीचे रखकर सोयेंगे तो आपकी किस्मत के बंद ताले खुल जायेंगे-

1.  अगर आपकी जिन्दगी में नकारात्मकता ने घर कर लिया है तो अपनी तकिया के नीचे लहसून की कलिया रखकर सोने से आपकी जिंदगी में और आपके आसपास सकारात्मक उर्जा का संचार होने लगता है।

2.  अपनी तकिया के नीचे देवी-देवताओं को चढ़ाएं गए फुल रखकर सोने से जल्दी और अच्छी नींद आती है, इसके साथ ही भगवान की विशेष कृपा भी आप पर होती है।

3.  परीक्षा के भय से मुक्ति पाने के लिए अपनी किताबों को तकिये के पास रखकर सोने से देवी सरस्वती की खास कृपा आप पर होती है।

4.  अगर आपको रात में डरावने सपने आते है तो अपनी तकिया के नीचे हनुमान चालीसा अथवा सुंदरकांड रखकर सोये। इससे बुरे और डरावने सपनों से छुटकारा तो मिलता ही है साथ ही आपकी किस्मत भी चमकने लगती है।

5.  तकिये के नीचे लोहे की किसी वस्तु को रखकर सोने से नकारात्मक ताकत आपसे कोसों दूर भागती है।

इस तरह से तकिये के नीचे चीज़ें रखने से वक़्त बदलता है. अगर आपका भी बुरा वक्त चल रहा है तो तकिये के साथ किये गए ये छोटे-छोटे उपाय आपका बुरा वक्त टालकर आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खोल सकते है।