ENG | HINDI

रात के समय करेंगी ये 5 काम तो सुबह होगी बिलकुल आरामदायक

आरामदायक सुबह के लिए

सुबह ऑफिस जाने में रोज़ देरी होती है, तो अपना स्टाइल बदल दीजिए.

रात में करिए कुछ ऐसा कि हर सुबह हो बेहद ख़ास और आरामदायक. कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं कि जो सुबह के समय बहुत ही कूल रहती हैं. उनका हर काम आसानी से हो जाता है और बिंदाश सज-धजकर वो ऑफिस भी चली जाती हैं.

आप भी रात के समय इन 5 कामों को करेंगी, तो आपकी आरामदायक सुबह के लिए .

आरामदायक सुबह के लिए –

1 – करें ड्रेस की तैयारी

सुबह ऑफिस क्या पहनकर जाना है, ये आप रात में ही निश्चित कर लें. सुबह-सुबह इसका सेलेक्शन करना बेवकूफी होगी. घर का सारा काम निपटाने के बाद आप हैंगर में सुबह पहनने वाला कपड़ा टांगकर अलमारी में रख दें. उसके साथ रूमाल और सॉक्स रखना न भूलें. इससे सुबह वॉर्डरोब के सामने बैठकर सोतना नहीं पड़ेगा.

2 – हाफ टिफिन तैयार

सबसे बड़ी दिक्कत होती है टिफिन की. आख़िर रोज़-रोज़ बाहर का खा भी नहीं सकते. हेल्थ का ख़्याल जो रखना है. ऐसे में रात में ही टिफिन की तैयारी कर लें. सबसे पहले तो सुबह ले जाने वाली सब्ज़ी को रात में ही काटकर अलग रख लें. अगर सुबह आपको टोस्ट खाना है, तो रात में ही ब्रेड लाकर रख दें.

3 – रात में जल्दी सोना

सुबह कूल तभी होगी जब आप चैन की नींद सोएंगी. रात में अच्छी तरह से सोने से न सिर्फ़ थकान मिटती है, बल्कि दिमाग़ को भी काफी आराम मिलता है. दिनभर की भागदौड़ को वो मिटाकर सुबह फ्रेश रहता है. हैप्पी हार्मोंस से आपका मूड फ्रेश रहता है और आप कूल रहते हैं. ऑफिस टाइम पर पहुंचते हैं और काम टाइम पर शुरू कर देते हैं.

4 – रोमांटिक पल

पार्टनर के साथ रात में झगड़ा करके सोने की ग़लती न करें. रात को आप दोनों कुछ रोमांटिक पल बिताएं. इससे आप दोनों का मूड अच्छा रहेगा. सेक्स बेहतरीन स्ट्रेस बूस्टर का काम करता है. इससे हर सुबह दिमाग़ फ्रेश सोचता है.

5 – 15 मिनट का सेल्फ टाइम

रात में सारा काम करने के बाद सिर्फ़ 15 मिनट ख़ुद के लिए दें. इसमें किसी और को शामिल न करें. दिनभर आपने क्या किया, उसके बारे में सोचें. उन अच्छी बातों को सोचें, जो आपके चेहरे पर मुस्कान लाने में सफल थे. इस तरह से आप आत्ममंथन करने में सफल रहेंगे और सुबह आपकी अच्छी रहेगी.

ये है वो 5 काम जो आरामदायक सुबह के लिए  रात को करने चाहिए – इनके अलावा आप रात में किसी तरह के तनाव में न रहें. किसी बात पर नाराज़गी है, तो रात में ही उसका निवारण कर लें ताकि सुबह किसी तरह का बोझ आपके मन और दिमाग़ पर न हो.

Don't Miss! random posts ..