Categories: विशेष

ये 5 बातें आपको बताएगी कि वह आपको सच्चा प्यार करता हैं कि नहीं !

प्यार तो हमको किसी भी उम्र में हो जाता है लेकिन मुश्किल तब होती है जब हमको पता चलता है कि सामने वाला हमारा मजाक बना रहा था.

तो अब मुश्किल यह होती है कि आखिर हम कैसे पहचाने कि जितना प्यार हम किसी को कर रहे हैं वह ही हमें उतना ही प्यार कर रहा है. या फिर सामान्य और आसान शब्दों में बोले कि हमको कोई रिलेशनशिप में धोखा नहीं दे रहा है.

तो आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी ही सामान्य बातें जो यह दर्शाती हैं कि हमको कोई सच्चा प्यार कर रहा है या सिर्फ वह टाइम पास कर रहा है-

1. क्या वह आपको अहमियत दे रहा है?
किसी भी रिश्ते में जरुरी चीज होती है व्यक्ति को सही अहमियत देना.   अगर आपका साथी आपकी इज्जत नहीं कर रहा है या फिर कहें कि वह आपकी सही से सुनता नहीं है तो निश्चित रूप से आपको लेकर सीरियस नहीं है. जो लोग अपनों को सही अहमियत देते हैं वह आपको सच्चा प्यार भी करते हैं.

2. क्या उनका फ़ोन ज्यादा व्यस्त रहता है?
ऐसे लोग जिनका फ़ोन बहुत ज्यादा व्यस्त रहता है ऐसे लोग अक्सर रिश्तों में धोखा देते हैं. इंग्लैंड में एक सर्वे में यह बात बताई गयी थी कि अगर कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा फ़ोन पर बात करता है या वहां पर व्यस्त रहता है तो इस तरह के लगभग 80 प्रतिशत लोगों के एक से ज्यादा अफेयर्स चल रहे होते हैं. अगर ऐसा आपके साथ भी है तो आप जरा उनसे पूछिए कि आप कहाँ व्यस्त रहते हैं तब शायद उनका झूठ आप पकड़ सकते हैं. तो अगर उनका फोन आपके लिए हमेशा फ्री है तो उनका प्यार भी सच्चा है.

3. हर बार लेट आने पर नया बहाना
अगर आपका बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड हर बार आपसे मिलने लेट आ रहे हैं तो इस बात की आशंका बहुत ज्यादा होती है कि वह आपको लेकर सीरियस नहीं है. वरना आप खुद सोचिये अगर आपने किसी को सच्चा प्यार किया है तो उनसे मिलने के लिए हमेशा बैचेन रहते होंगे.

4. वह अपना फ़ोन आपसे छुपाते तो नहीं हैं
अगर आपका प्यार या प्रेमी आपसे अपना फ़ोन नहीं छुपा रहा है तो समझ जाइए कि वह आपको सच्ची मोहब्बत कर रहे हैं. यह सामान्य सी ही बात है व्यक्ति का फोन उसके सारे राज खोलता है. आप अपने प्रेमी का एक बार फ़ोन जरुर चेक करें, दूध का दूध-पानी का पानी हो जायेगा.

5. क्या वह आपको अपने घर वालों से मिलाते हैं
अगर आपका प्रेमी आपको अपने घर वालों से मिलाता है या बात भी कराता है तो यह बात 100 प्रतिशत सच है कि आपको लेकर वह काफी सीरियस है.

अब आप अगर अपने प्यार को लेकर उनका टेस्ट करना चाहते हैं या फिर आप यह जानना चाहते हैं कि उनका प्यार, आपके लिए सच्चा है तो इनमें से कोई भी तीन उपाय आजमा लीजिये और फिर बतायें.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago