ENG | HINDI

5 बातें आप जान जाओगे कि आसपास भूत है – पिशाचों की दुनिया का एक बड़ा खुलासा

Things That Will Tell You Whether Ghost Exists

आप शायद इस बात को नहीं मानते होंगे लेकिन जिसने भी इस दुनिया को देखा है या जाना है उसे पता है कि भूत-पिशाचों को दुनिया होती है. आत्माओं का वास हमारे बीच में होता है. कई आत्मायें इतनी अच्छी होती है कि होते हुए भी महसूस नहीं होती हैं और कुछ अपनी मौजूदगी का एहसास खुद करा देती हैं.

तो सवाल यह उठता है कि क्या हम अपने बीच उनकी मौजूदगी को पहचान सकते हैं? तो जवाब है हाँ. अगर आप कुछ चीजों या कहें कि कुछ एहसास को समझने के काबिल हैं तो आप जान सकते हैं कि आपके साथ कोई और भी है.

तो आइये पढ़ते हैं उन 5 एहसासों को जो यह बात साबित कर सकते हैं-

1.  अचानक अगर किसी महक या खुश्बू का एहसास
ऐसा आपने जरुर सुना होगा कि प्रेत या आत्मायें अपनी एक महक या खुश्बू लिए हुए होती है. अब जैसे कि आप कोई सेंट या परफ्यूम लगाते हैं और उसकी एक स्मेल होती है उसी तरह से आत्मायें भी एक स्मेल छोड़ती हैं. आप अगर किसी अनजान जगह पर इस तरह का अनुभव करें तो बेहतर होगा कि आप वहां से दूर हो जाए.

2.  अगर आपके रौंगटे कभी अचानक खड़े हो जाएँ
कई बार हमें ऐसा लगता है कि किसी ने हमें छुआ है और हमारे रौंगटे खड़े हो जाते हैं. आपको अजीब का महसूस होने लगता है. उस स्थिति में इंसान का सिक्स्थ सेंस जिसको हम छटी इंद्री भी बोलते हैं वह हमें एहसास दिलाने लगती है कि हमारे साथ कोई और भी है.

3.  आपके पालतू जानवरों का व्यवहार
अगर आपके पालतू जानवर किसी तरह का कोई अजीब सा व्यवहार करने लगे हैं या वह अचानक घर के एक हिस्से में जाने से डर रहे हैं तो यह एक सूचना है कि वहां कोई और भी हो सकता है.

4.  आपकी आसपास कोई अजीब सी आवाज तो नहीं आती है
अगर आपके आसपास कोई अजीब सी आवाज आती हैं जैसे कोई कुछ खटखटाता रहता है या कुछ खरोचता रहता है तो आप यह जानने कि कोशिश करें कि यह आवाज कहाँ से आ रही है. अकसर अगर रात के करीब 12 के बाद यह होता है तो यह एक सूचना है कि कोई और भी आपके पास है.

5.  रात को कोई अचानक अगर आपको डरा कर जगा रहा है
ऐसा कुछ लोगों का अनुभव रहा है कि उन्हें सोते वक़्त कोई अचानक से या तो नीचे उठाकर फ़ेंक रहा है या कोई गले के आसपास आपको छेड़ता है तो निश्चित रूप से आप अपनी उस जगह की जाँच करा लें.

तो यहाँ जो बातें आपको बताई गयी हैं उनका अर्थ आपको डराना तो बिल्कुल नहीं है किन्तु यह आपको सचेत कर रही हैं.

Don't Miss! random posts ..