ENG | HINDI

अमेरिकनों की ये बातें उन्हें बनाती है दुनिया में सबसे अमीर !

बातें जो अमेरिकेनों को अमीर बनती है

बातें जो अमेरिकेनों को अमीर बनती है – जब भी दुनिया में सबसे अमीर लोगों की बातें की जाती है तो सबसे पहले जिस देश का नाम आता है वो अमेरिका है.

अमेरिका में दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर लोग रहते है. हर साल बिजनेस मैगजीन फ़ोर्ब्स द्वारा विश्व के टॉप 500 अमीर लोगों की लिस्ट जारी की जाती है.

इस लिस्ट में 400 लोग सिर्फ अमेरिका के ही होते है, बाकी 100 लोगों में भारत सहित दुनिया के सभी देशों के लोग आते है. तो कहने का मतलब यही है कि अमेरिकन्स में कुछ ऐसा जरुर है जो उन्हें बाकी दुनिया से अलग करता है.

वहीं दुनिया के टॉप 10 अमीर लोगों की बात की जाए तो इसमें भी 7 अमेरिकी नागरिक ही है. अमेरिका के अमीरों में ऐसी क्या बात होती है जो उन्हें दुनिया में सबसे अमीर बनती है. इसी बात का पता लगाने के लिए अभी हाल ही में अमेरिका की मैगज़ीन यूएसए टुडे एक रिसर्च की है जिसमें कई बाते सामने आई है.

तो आइये जानते है वो कौनसी है वो बातें जो अमेरिकेनों को अमीर बनती है –

-अमेरिका के सबसे अमीर लोगों की एक कॉमन बात है, इनमे से कोई भी 9 से 5 का जॉब करके अमीर नहीं बना है. कहने का मतलब यही है की इन लोगों ने किसी की नौकरी नहीं की और अपने ‘यूनिक आईडिया’ पर ही काम किया और यही उनके अमीर बनने के सबसे बड़े कारणों में से एक बना.

-अमेरिका के टॉप 10 अमीरों की बात करें तो इनमे से किसी को भी अपने फैमिली बिजनेस ने अमीर नहीं बनाया. बल्कि इनोवेशन ने उन्हें दुनिया के सबसे अमीर लोगों में लाकर खड़ा कर दिया. इनमे बिल गेट्स, वॉरेन बफ़े, मार्क जुकरबर्ग, लैरी पेज या लैरी एल्सन आते है जिनको इनोवेशन के साथ शुरू किये गए बिजनेस ने अमीर बनाया है.

ये है बातें जो अमेरिकेनों को अमीर बनती है. अगर आप भी अमीर बनने का सपना देखते है तो इन बातों को अपनाकर आप भी अमीर बनने की राह में पहला कदम बढ़ा सकते है.

Don't Miss! random posts ..