ENG | HINDI

काम ना करनेवाले आलसी इन्सान ये काम तो जरूर करते है !

आलसी इन्सान

इस दुनिया में ऐसे इंसानों की कोई कमी नहीं है जो बिना मेहनत किए सबकुछ पाने की अभिलाषा रखते हैं.

ऐसे लोग अक्सर आलस से घिरे रहते हैं और किसी भी काम से जी चुराने के लिए कई तरह के बहाने बनाने लगते हैं.

वैसे आजकल एक्टिव पर्सन कम और आलसी इन्सान ज्यादा दिखाई देते हैं जो हर काम में कोई ना कोई जुगाड़ लगाकर उससे बचने की कोशिश करते हैं.

चलिए आज हम आपको बताते हैं उन कामों के बारे में, जो आलसी इन्सान अक्सर काम से जी चुराने के लिए करते हैं.

आलसी इन्सान क्या करते है – 

1 – हर वक्त पांच मिनट का राग अलापना

आलसी इन्सान को अगर कोई काम कहा जाए तो वो अक्सर हर काम में 5 मिनट का राग अलापने लगते हैं. इन्हें कोई बुलाता भी है तो कहते हैं बस 5 मिनट रुको आता हूं. नींद से जगाओ तो कहते हैं 5 मिनट और सोने दो. काम से जी चुरानेवाले भले ही 5 मिनट का राग अलापते हैं लेकिन उनके लिए ये पांच घंटे के बराबर होते हैं.

2 – कछुए की रफ्तार से करेंगे काम

काम से जी चुरानेवाले लोगों को अगर कोई काम बता दिया जाए तो वो इससे बचने के लिए उस काम को कछुए की रफ्तार से इतना धीरे-धीरे करेंगे कि इसे देखकर बेचारे कछुए को भी शर्म आ जाए. वो ऐसा इसलिए करते हैं ताकि अगली बार उन्हें कोई भी काम करने के लिए ना कहे.

3 – ऐसे लोग होते हैं जुगाड़ में एक्सपर्ट

आलस्य का दूसरा नाम ही जुगाड़ है क्योंकि ये लोग हर काम में कुछ ना कुछ झोलझाल करके ऐसे जुगाड़ करते हैं जिससे उनका काम भी हो जाए और उन्हें अपने शरीर को तकलीफ भी ना देनी पड़े. मेहनत से बचने के लिए ऐसे लोग हर तरह का जुगाड़ करने में एक्सपर्ट होते हैं.

4 – नींद से करते है सबसे ज्यादा प्यार

काम से जी चुरानेवाले और मेहनत करने से बचने के लिए आलसी लोग सोने में अपना ज्यादा समय बिताते हैं. ऐसे लोगों के लिए रात और दिन नाम की कोई चीज नहीं होती है और ना ही इन्हें किसी काम से मतलब होता है. ये लोग अपनी नींद से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं.

5 – मैगी होता है सबसे पसंदीदा खाना

काम से जी चुरानेवाले लोग अपने लिए खाना बनाने में मेहनत करने से कतराते हैं. क्योंकि खाना बनाना उनके लिए परेशान करनेवाला काम होता है. ऐसे में खाने की लंबी प्रक्रिया से बचने के लिए वो अक्सर दो मिनट वाली मैगी बनाना पसंद करते हैं और सभी पकवानों में मैगी ही इनका सबसे पसंदीदा खाना बन जाता है.

6 – साफ-सफाई से कर लेते हैं तौबा

आलस्य से प्यार करनेवाले लोगों को साफ-सफाई करने में काफी दिक्कत आती है. सफाई का मतलब है पूरे दो-तीन घंटे खराब करना और सफाई के लिए ये अपने बहुमूल्य दो-तीन घंटे कैसे खराब कर सकते हैं. इसलिए ये लोग आराम करने के लिए साफ-सफाई जैसी चीज से तौबा कर लेते हैं.

7 – कर लेते हैं सभी कामों से तौबा

मेहनत से भागनेवाले लोगों के लिए उनका आलस ही सबसे बड़ा शौक होता है. इसी के चलते वो किसी पार्टी, शादी या समारोह में जाने के बजाय घर पर आराम करना पसंद करते हैं. ऐसे लोग कहीं भी जाने के लिए सजने-संवरने के बजाय बिना प्रेस किए हुए कपड़े पहनकर निकल जाते हैं.

ये है आलसी इन्सान के काम – बहरहाल आलस्य से प्यार करनेवाले अक्सर किसी भी काम से बचने के लिए ये सारे काम जरूर करते हैं, ऐसा करके वो मेहनत करने से बच जाते हैं और दिनभर आराम फरमाते हुए पाए जाते हैं.

Don't Miss! random posts ..