ENG | HINDI

बेडरूम में इन चीजों के होने से कमरे में आएगी सकारात्मक ऊर्जा और रिश्तो में प्यार बढेगा!

चीज़ें जो प्यार बढ़ाती है

अकसर हम अपने आसपास के माहौल के अनुसार प्रतिक्रिया करते हैं.

अगर हमारे आसपास चीजे अच्छी और रोमाटिक होती है तो हम उस तरह से रहते हैं.

लड़ाई और गुस्से के माहौल में हम चिड़ते रहते है. गंभीर माहौल में हम गंभीर हो जाते है. और हंसी मज़ाक में मस्ती करते है.

वास्तव में यह सब हमारे शरीर के दिल और दिमाग की प्रतिकिया होती है, जो माहौल के अनुसार हमे संकेत देती है या बनने के लिए मजबूर कर  देती है.

आस पास जैसे चीजे दिल और दिमाग में महसूस होता है, उसके हिसाब से अपनी प्रतिक्रिया होती  है.

हर इंसान अपने रिश्ते और प्यार भरे संबंधों को लेकर चिंतित रहता है और अपने रिश्ते में हमेशा खुशी और प्यार का माहौल बनाए रखना चाहता है.

आप भी अपने  पति पत्नी और प्यार के संबंध को खुशनुमा बनाए रखना चाहते हैं. तो बेडरूम में रखे वो चीज़ें जो प्यार बढ़ाती है.

तो आइये जानते हैं कौन कौन सी है वो चीज़ें जो प्यार बढ़ाती है

खिड़की पर फूल खिले पौधे

फूल प्यार का  प्रतीक  होता है, जो अपने रंग, सुगंध और सुन्दरता से हर मन को तनाव मुक्त और खुश कर देता है. प्रकृतिक फूल जहाँ भी दिखाई देते है हम उसको देख कर ना केवल खुश होते हैं बल्कि खुद को हल्का और तनाव मुक्त पाते है. इसलिए प्राकृतिक फूलों खिले पौधे अपने खिड़की पर रखने से कमरे की नकारात्मक चीजों को खत्म कर देते है. आपके साथी के साथ आपका सबंध फूलों की तरह खुबसूरत बना रहता है.

flowers-windows-boxes

विंड चाइम्स

विंड चाइम्स को वास्तु शास्त्र के अनुसार अच्छा माना जाता है. विंड चाइम्स की ध्वनि कानो में आने पर एक सुकून का एहसास होता है. हमारे मन को शांत और खुश रखते हुए आसपास एक सकारात्मक ऊर्जा पैदा करते है, जो कमरे की नकारात्मक ऊर्जा को मिटाते है और कमरे का माहौल संगीतमय करते है.

wind-chimes

 प्यार का प्रतीक 

अपने कमरे में प्यार का प्रतीक जरुर रखें, जो दो रिश्तों को जोड़ने का और  एक साथ रहने का हर एहसास कराए.  एक साथ रह कर हर  परिस्थिति में  सामना  करने के लिए प्रेरित करती है. यह प्रतीक हमे अपने रिश्ते को बांधे रखने और साथ रहने की प्रेरणा देता है जिससे कमरे में प्यार और अपनेपन का एहसास बना रहता है.

tajmahal

अपनी रोमांटिक इमेज

एक साथ बिताये सबसे खुबसूरत पल की तस्वीर अपने सामने जरुर रखें, ताकि जैसे ख़ुशी के पल में साथ थे वैसे ही हर पल को ख़ुशी का पल बनाए और एक दुसरे के साथ हर परिस्थिति  में खुश रह सके. आपकी  साथ वाली तस्वीर आपको उस बीते यादों  में  लेकर जायेगी और आपके हर पल को ख़ुशी के पल में बदल देगी.

romantic-couple-photography

सुगन्धित चीजे

अपने कमरे में हमेशा सुंगंधित चीज़ों को रखे, जिससे कमरे की ताजगी हमेशा बनी रहे. अच्छी खुशबू मन को ताजा बना देती है. दिल को खुश कर देती है. इन चीज़ों से दिमाग और शरीर में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और साथ ही रिश्तों में भी प्यार बढ़ता है.

Vintage_Atomizer_Perfume_Bottle

इस सारी चीजों को कमरे में रखने से आप जब भी कमरे में आयेंगे, आपके दिमाग शरीर की थकावट खत्म हो जाएगी. दिमाग का चिडचिडापन और निराशा मन से हट जायेगी और कमरे की सकारात्मक चीजे आपको हमेशा खुश और रोमांटिक रहने में मदद करेंगी.

तो कमरे में रखिये वो चीजें जो प्यार बढ़ाती है.

Don't Miss! random posts ..