ENG | HINDI

क्या आपकी किस्मत हमेशा ही रहती है बुरी ! किस्मत का रोना छोड़ो और इन 5 उपायों से अशुभ को कर लो शुभ

अशुभ को शुभ

क्या आप अपनी किस्मत का रोना रोते रहते हो?

वैसे किस्मत का रोना वहीं रोते हैं जिनको कि ईश्वर में विश्वास नहीं होता है.

कई बार ऐसा होता है कि जितनी आप मेहनत करते हैं उसके बदले आपको लाभ नहीं मिल पाता है तब ऐसे में आपको बता दें कि आपकी किस्मत दोषी नहीं होती है. बल्कि आपके पूर्व समय के कर्म ऐसे होते हैं कि आपके काम नहीं बन पाते हैं.

तो ऐसे में आपको अशुभ को शुभ बनाने के लिए कुछ उपाय करने की जरूरत होती है.

किन्तु एक बाद याद रखें कि अब बस आपको किसी का बुरा नहीं करना है. सभी का भला करने की सोचें.

तो वह उपाय निम्न हैं जो आपके अशुभ को शुभ बना देते हैं-

  1. तांबे के लोटे का पानी

आप तांबे के लोटे में पानी भरकर, रात को सोते समय उसको अपनी सिरहाने के नजदीक रख लें. सुबह होने पर आप इस पानी को सात बार अपने सर के ऊपर घुमायें और अपने भगवान जिसको आप मानते हो उसका ध्यान करते हुए, इस जल को किसी काटेदार पेड़ की जड़ में डाल दें. ऐसा आप एक सप्ताह तक करें.

  1. नारियल और मंगलवार

किसी भी मंगलवार को हनुमान मंदिर जायें और वहां हनुमान चालीसा को कम से कम 7 बार पढ़ने के बाद हनुमान जी को सात ही नारियल भेंट करें. इनमें से कुछ भाग अपने लिए प्रसाद रूप में रख लें और बाकी लोगों को बांट दें. इससे आपका भाग्य उदय होगा.

  1. बड़े काम नहीं बन रहे तो

आपके अगर बड़े काम नहीं बन रहे होते हैं तो आप एक काम कीजिये कि प्रतिदिन गौ माता को रोटी खिलायें और इसी गौमाता का दूध पिए. आप गौमाता की पूजा का भी विधान कर सकते हैं. आपको निरंतर इस गौ माता की सेवा करनी है और इन्हीं का दूध पीना है. तब आपके सभी कार्य शुभ होने लगेंगे.

  1. रोज सुबह का एक कार्य

आप एक काम जो निरंतर रोज करें कि आप सुबह सूर्य देवता को तांबे के लोटे से जल अर्पित करें. जल साफ़ हो और इसमें कुमकुम एवं फूलों का प्रयोग करें. साथ ही साथ घर में तुलसीजी रखें. इसको रोज जल अर्पित करें. प्रतिदिन एक पत्ता तुलसी का खाते रहें. आपके सब अशुभ, शुभ हो जाएंगे.

  1. सकारात्मक सोचें

अगर आप अपने इष्ट देवता की पूजा कर रहे हैं तो आपको डरने की कोई आवश्यकता नहीं है. आप सिर्फ और सिर्फ सकारात्मक सोचें और किसी का बुरा ना करें. भगवान की भक्ति में इतनी शक्ति होती है कि व्यक्ति का कोई बुरा नहीं कर सकता है. बस आप निरंतर पूजा करते रहें और इन उपायों को करते रहें.

तो इन 5 उपायों को आप अगर निरंतर करते रहते हैं तब आप खुद महसूस करेंगे कि अब आपका बुरा समय खत्म हो रहा है और अच्छा समय आ रहा है.

तो फिर देर किस बात की, अशुभ को शुभ बनाने में सोचा नहीं जाता है.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..