ENG | HINDI

लड़की को Propose करना है? ये 5 बातें आपको देंगी हिम्मत

marriage-proposal-valentine-day

क्या आप अपने प्यार का इज़हार करने में डरते हैं, क्या आप चाहते हैं कि आप बेधड़क अपने प्यार के सामने जाकर उसे अपनी दिल की बात बता दें? परेशान होने की कोई बात नहीं है.

हम आपके सामने लाए हैं वे 5 तरीके जो आपको हिम्मत देंगे आपकी सपनों की राजकुमारी को propose करने में.

1) वह कोई शैतान नहीं है, वह एक इंसान ही है.
आखिर लड़की एक इंसान ही होती है. वह कोई शैतान थोड़ी न होती है कि आप उससे डरें. इस पॉइंट को प्राथमिकता दें. क्योंकि अगर आप यह मानकर चलें कि यह तो लड़की है, कुछ गलत हो गया तो?, मेरा नाम खराब हो गया तो?. ये सब फ़िज़ूल के सवाल हैं. आपको कुछ पाना भी है और आप कुछ खोना भी नहीं चाहते? ज़माना इस तरह नहीं चलता भाईसाहब!!

2) नतीजे से मत डरिये.
अगर आप proposal के नतीजे से डरते हैं तो शर्माने की कोई ज़रुरत नहीं. यह डर आम है, लेकिन यह डर आपको तहस-महस करने के लिए काफी है. इस डर को खुद पर हावि होने मत दीजिये. ध्यान में रखिए, वह भी एक इंसान है, उसकी भी मंज़ूरी, नामंज़ूरी होगी. उसकी choice की इज्ज़त करें.

3) लड़की के साथ दोस्ती कायम करना ज़रूरी है.
याद रखिए! किसी भी लड़की को propose करने से पहले उससे दोस्ती कीजिये, क्योंकि अगर आप उस लड़की को जानते-पहचानते नहीं हो और अगर तुरंत propose करना शुरू कर दिए तो यकीनन आपको जवाब में ‘हां’ नहीं, एक तमाचा मिलेगा! समझे?

4) आत्मविश्वास भी ज़रूरी है.
खुद पर विश्वास रखना बहुत ज़रूरी है. अगर आप खुद पर विश्वास नहीं रख पाए, तो केवल प्यार में नहीं, आपको ज़िन्दगी के हर एक पहलू में हार का सामना करना पड़ेगा. आत्मविश्वास जीत की हवस को बढाता है.

5) सही समय का इंतज़ार कीजिये.
सही समय के पहले कभी भी propose करने की कोशिश ना करिए. हमेशा दोस्ती थोड़ी mature हो जाने पर ही कदम आगे बढ़ाइए. यह बात ज़रूरी है कि आपका इरादा नेक और पाक हो ताकि लड़की को परेशानी ना हो और खुद को uncomfortable ना महसूस करे.

अगर आप इन 5 तरीकों को अपनाएं और इनका सही तरीके से पालन करें तो आपका अपने प्यार का इज़हार करने का डर ख़त्म हो जाएगा!
हम आशा करते हैं कि आपको आपका प्यार मिले!
पढने के लिए धन्यवाद!

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
संबंध

Don't Miss! random posts ..