ENG | HINDI

इन चीजो को घर में रखने से जीवन में बढती है परेशानियाँ!

जीवन में बढती है परेशानियाँ

हर इंसान चाहता है कि उसके घर की खुशाली और सुख शांति सम्पत्ति हमेशा घर में बनी रहे .

अपने घर की खुशहाली और शांति को बनाए रखने के लिए कुछ बातों का हमेशा ध्यान  में रखना जरुरी होता है.

अगर आपके घर में ये चीजे हैं तो उनको तुरंत घर से बहार करें.

आइये जानते है कौन कौन सी है चीजे:

इन चीजो को घर में रखने से जीवन में बढती है परेशानियाँ!

सूखे तुलसी के पौधे

आपके घर में तुलसी का सुखा हुआ पौधा है तो उसको तुरंत जल में बहा दें. सुखा हुआ तुलसी का पौधा घर में रहने से कई तरह के दोष  लगते हैं घर के किसी सदस्य को बड़ी बिमारी हो सकती है. तुलसी के सूखे पौधे को तुरंत हटाने के बाद अगर हो सके तो दूसरा तुलसी का पौधा तुरंत लगा दे.

टुटा हुआ शीशा

घर में कही पर भी टुटा हुआ शीशा या आइना न रखें. टुटा हुआ शीशा और आइना रखने से घर में कई परेशानी को दावत मिलती है. घर वालो संग मनमुटाव और लड़ाई झगडे होते है. अगर आइना या कांच का कोई सामान टूट गया हो तो उसको घर में न रखे.

खंडित मूर्ति

अगर घर में किसी तरह की टूटी और खंडित मूर्ति हो तो उसको घर में न रखे. इससे घर में कलह होती है. रिश्ते में दरार पड़ती है और कडवाहट आती है. इसलिए कोई भी मूर्ति टूटे तो उसको या तो तुरंत चिपका दें या घर से बहार कर दे.

मकड़ी के जाले

घर में मकड़ी के जाले लगने से घर में अशांति और लड़ाई झगडे होते हैं. इसलिए घर में कहीं भी जाला दिखाई दे तो उसको तुरंत साफ़ कर दें.

घर की गन्दगी

घर में कही भी धुल मिट्टी या गन्दगी  जमा न करके रखे. घर में गन्दगी घर के सुख समृद्धि को आने से रोकती है और घर में नकरात्मक प्रभाव फैलाती है इसलिए घर हमेसा साफ़ सुथरा रखें.

अपने घर की सुख शांति बांये रखने के लिए इन सब चीजों को घर से दूर रखने. और अपने घर में हमेशा अच्छा वातावरण बना कर राखी ताकि आपके घर में धन और खुशियों  की वर्षा होती रहे.

Don't Miss! random posts ..