ENG | HINDI

नया खुलासा: लड़कों की इस बात से सबसे ज़्यादा आकर्षित होती हैं लड़कियां

बातें जो लडकियाँ लड़कों में देखती है

बातें जो लडकियाँ लड़कों में देखती है  – सजना है मुझे सजना के लिए….

आजतक गाने आमतौर पर ऐसे ही बने है. यानी बॉलीवुड का हर गाना लड़की के पॉइंट ऑफ़ व्यू से बनता है. इसका मतलब ये हुआ कि उसमें ये दिखाने की कोशिश की जाती है कि आखिर लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को रिझाने के लिए किस तरह से सजना संवरना पसंद करती हैं, लेकिन अब ज़माना बदल गया है.

अब लड़कियां खुद में सुधार तो करती ही हैं लेकिन अब वो अपनी पसंद के लड़कों को भी तलाशती हैं. वो किसी भी लड़के से यूँ ही नहीं मेल-जोल बढ़ातीं. उसके पीछे कई कारण होते हैं.

बातें जो लडकियाँ लड़कों में देखती है  – लड़कियां कुछ चुनिंदा लड़कों को ही पसंद करती हैं.

बातें जो लडकियाँ लड़कों में देखती है –

ये कोई आम बात नहीं है बल्कि वैज्ञानिकों ने इसकी पुष्टि की है.

जी हाँ लड़कियों को आजकल शारीरिक रूप से फिट, अच्छे मसल्स वाले और लंबे-चौड़े लड़के पसंद आते हैं. लड़कियां ऐसे ही लड़कों को पसंद कर रही हैं. वैसे लड़कों के दिल में कई बार ये शंका होती है कि आखिर लड़कियों को लड़के में क्या पसंद है? ऐसी क्या वो चीज है जिससे लड़कियां तुरंत इम्प्रेस हो जाती हैं. बात करने का तरीका पसंद है या फिर शानदार बॉडी बनाना. आखिर क्या वो चीज है जिससे लड़कियां बात करने को मजबूर हो जाती हैं. ब्रिटेन और साउथ अफ्रीका की यूनिवर्सिटीज ने एक ज्वाइंट रिसर्च की और पता लगाया कि लड़कों के किस बॉडी पार्ट को देखकर अट्रैक्ट होती हैं लड़कियां.

आइए जानते हैं क्या निकला इस स्टडी में -कौन सी  बातें जो लडकियाँ लड़कों में देखती है –

लड़कियां लम्बे लड़कों को तो पसंद करती हैं लेकिन एक और चीज़ है जो लड़कियां लड़कों में खोजती हैं.

लड़कियां सबसे ज्यादा पसंद करती हैं आंखें. लड़कियों को लड़कों की आँखें सबसे ज्यादा अट्रैक्ट करती हैं. खास कर जब पुरुषों की आंखों में डार्क सर्कल्स न हो या फिर आंखें लाल न हों.

लड़कियां ऐसे लड़कों को बहुत पसंद करती हैं जिनकी आँखें खूबसूरत हों.

वैसे तो आजकल हर लड़का जिम में घंटो पसीना बहाता है, लेकिन ये जानकर लड़कों को ख़ुशी होगी की लड़कियों को उनकी ये आदत पसंद है.

लड़कियां लड़कों के एब्स को बहुत पसंद करती हैं. आज कल 6 पैक एब्स का बुखार छाया हुआ है. एक्टर हो या फिर मॉडल हर किसी के पास 6 पैक एब्स हैं. जिसे देखकर लड़कियां काफी अट्रैक्ट होती है. आंखों के साथ-साथ लड़कियों को एब्स भी काफी अट्रैक्ट करते हैं.
इन चीजों को देखकर भी अट्रैक्ट होती हैं लड़कियां.

ऐसे लड़कों को देखने के बाद लड़कियां उनके साथ हैंग आउट करने से खुद को रोक नहीं पातीं.

इन सब के अलावा ये भी पता चला है कि लड़कियों को पुरुषों के दांत, होंठ, बाल, दाढ़ी, मूछें, शोल्डर और सीना काफी पसंद करती हैं. जो पुरुष अपनी बॉडी का ज्यादा ख्याल रखते हैं लड़कियों को ये चीज उनकी अट्रैक्ट करती है. जिस चीज पर लड़कियां सबसे ज्यादा गौर करती हैं वो है लड़कों के रहने का तरीका. कैसे बात कर रहे हैं? क्या पहन रहे हैं और आप कितने एक्टिव हैं. इन चीजों पर लड़कियां सबसे ज्यादा गौर करती हैं.

ये है वो बातें जो लडकियाँ लड़कों में देखती है – अब तो आपको अपने अंदर ये सारे बदलाव कर ही लेने चाहिए. हाँ, ये बात अलग है कि आपको अगर गर्लफ्रेंड नहीं चाहिए तो कोई बात नहीं आप जैसे हैं वैसे ही रहिए.