ENG | HINDI

वो कूल चीज़ें जो आप इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते हैं।

चीज़ें जो इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते है – आज इन्टरनेट के ज़रिये हम पूरी दुनिया के बारे में एक जगह बैठे बैठे ही जान सकते हैं।

नेट के ज़रिये ऑनलाइन ही कई चीज़ें हमारे लिए उपलब्ध भी हैं। ऐसी चीज़ें जो हमारे ज्ञान को भी बढ़ाएंगे और मजे भी करायेंगें। साथ ही हमें कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में भी बताती हैं जो होती तो बहुत सिंपल हैं लेकिन उनके बारे में कुछ लोगों को ही पता होता है जिनके बारे में जानकर हम अपने दोस्तों के ग्रुप में स्मार्ट और कूल बन सकते हैं।

तो चलिए चेक करते हैं वो चीज़ें जो इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते है :

चीज़ें जो इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते है –

1)  PIXLR के यूज़ से तस्वीरों को अलग रूप दीजिये।

इसकेज़रिये आप बिने साइन इन किये या और कोई फॉर्मेलिटी निभाए अपनी मर्ज़ी से अपनी तस्वीरों को नया रूप दे सकते हैं।

2)  VIDEOJUG से नई नई चीज़ें बनाना सीखें।

इसके ज़रिये सजाने की कोई भी चीज़ें या केक सजाना सीख सकते हैं।

3)  TECHGUY से फ्री टेक-सपोर्ट पायें।

अगर आपके सिस्टम में को दिक्क्कत आ गयी है तो किसी कंप्यूटर ठीक करने वाले का इंतज़ार करने की जरूरत नहीं है अगर आपके कंप्यूटर में इनस्टॉल है TECHGUY। इससे आपको अपने सिस्टम की सारी दिक्कतें सुलझाने में मदद मिलेगी।

4)  DUOLINGO से दुनिया की कोई भी भाषा सीखें।

अगर आप दुनिया की कोई भी भाषा सीखने की कोशिश कर रहे हैं तो ये वेबसाइट आपके काम आ सकती है। इस वेबसाइट पर थोड़े दिन के प्रयास से ही आप अपनी पसंद की कोई भी भाषा सीख सकते हैं।

5)  GOODTRICKS से जादू करना सीखें।

जादू की दुनिया के बारे में जानने के लिए हर कोई बेचैन होता है। अगर आप भी जादू की दुनिया के बारे में जानने के इच्छुक हैं तो ये वेबसाइट ही आपके काम आ सकती है। इसके ज़रिये आप अपने पसंद के कोई भी ट्रिक सीख सकते हैं और अपने दोस्तों को इन ट्रिक्स से अचंभित कर सकते हैं।

6)  DOCUMENTORY HEAVEN के सफ़र में जाएँ।

इस वेबसाइट पर आप दुनिया भर में बनायीं गयी डॉक्यूमेंट्री देख सकते हैं वो भी बिलकुल फ्री में।

7)  BLIFALOO सेदूसरों की बॉडी लैंग्वेज के बारे में जानिये।

आप किसी की भी बॉडी लैंग्वेज पर थोड़ा साध्यान देकर उसके झूठ को पकड़ सकते हैं। अगर आपको दूसरों की बॉडी लैंग्वेज पढ़नी नहीं आती है तो यह वेबसाइट आपके काम आ सकती है।

8)  STUMBLEUPON के साथ कीजिये टाइम पास।

इन्टरनेट पर मौजूद सारी जानकारी का एक प्लेटफार्म है। आप यहाँ अपने पसंद के टॉपिक्स चुन सकते हैं और फिर यह वेबसाइट आपके द्वारा चुने गये टॉपिक्सके बारे में दुनिया भर से जानकारीबटोर करआपके सामने पेश कर देगी।

9)  BIGPOINT पर गेम खेलिए।

अगर छुट्टियाँ नहीं कट रही हैं तो ये वेबसाइट आपकी छुट्टियों को मज़ेदार और एडवेंचरस बना सकती है। इस वेबसाइट पर आप अपने अनलिमिटेड प्लान के साथ किसी भी हाई क्वालिटी गेम के मजे ले सकते हैं।

10)  PATATAP के ज़रिये अपना संगीत बनाएं।

अगर आप म्यूजिक के शौक़ीन हैं तो ये वेबसाइट आपके लिए बहुत बड़ा प्लेटफार्म साबित हो सकती है। आप यहाँ अपने दोस्तों के साथ खुद का संगीत बना सकते हैं और कॉलेज में अपनी धाक जमा सकते हैं।

ये है वो चीज़ें जो इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते है – तो अगर आप भी अपने दोस्तों के बीच में कूल बनना चाहते हैं और अपने ज्ञान को बढ़ाना चाहते हैं तो ये सारी चीजें आपके काम आ सकती है। इससे आप स्मार्ट भी बनेंगे और कूल भी

Don't Miss! random posts ..