ENG | HINDI

सुबह के वक्त इन चीजों को देखना होता है बहुत ही अशुभ !

चीज़ें जिनको सुबह के वक्त देखना अशुभ होता है

चीज़ें जिनको सुबह के वक्त देखना अशुभ होता है – आपने अक्सर किसी को ये कहते हुए सुना ही होगा कि ना जाने सुबह-सुबह किसका मुंह देख लिया कि पूरा दिन ही खराब हो गया और कोई काम नहीं हो पाया.

दरअसल इस तरह की घटनाएं हमारे जीवन में अक्सर होती रहती है.

जब सुबह के वक्त हम घर से किसी अच्छे काम के लिए निकलते हैं तब कई बार हमारा बना बनाया काम भी बिगड़ जाता है और शाम होते-होते निराशा ही हाथ लगती है.

अगर आपके साथ भी ऐसी कोई घटना आए दिन घटती रहती है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी साबित हो सकती है क्योंकि अगर आपकी सुबह की शुरूआत ही ठीक से नहीं होगी तो फिर सारा दिन कैसे अच्छा साबित हो सकता है.

आइए हम आपको बताते हैं शास्त्रों में बताई गई कुछ ऐसी चीज़ें जिनको सुबह के वक्त देखना अशुभ होता है.

चीज़ें जिनको सुबह के वक्त देखना अशुभ होता है

1- प्राचीन समय से यह मान्यता है कि सुबह जागने के बाद अगर आपको भस्म, गुड, कपास, दवाई, लोहा और सांप नजर आ जाए तो समझ लीजिए कि आपका पूरा दिन अशुभ हो सकता है. यानी इस दिन अगर आप कोई काम हाथ में लेते हैं तो उसके बिगड़ने की पूरी संभावना बनी रहती है.

2- अगर सुबह के वक्त सबसे पहले आपकी नजर किसी निर्वस्त्र आदमी, गंदे कपड़े पहने हुए आदमी, रोगी और किसी नपुंसक पर पड़े तो ये आपके पूरे दिन को खराब कर देगा.

3- सुबह के वक्त खून, कपाल, चमड़ा, फूटे हुए बर्तन और बंद घड़ी को देखना अशुभ माना जाता है. इन चीजों को देखने से आप किसी न किसी परेशानी में घिर सकते हैं.

4- सुबह-सुबह कुत्तों को संभोग करते हुए देखना भी अच्छा नहीं माना जाता है. इस तरह के नजारे को देख लेने से आपका पूरा दिन अशुभ हो सकता है.

5- सुबह उठने के तुरंत बाद अगर आपकी नजर किसी गर्भवती स्त्री पर पड़ गई तो इसे भी अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. गर्भवती स्त्री को देखने लेने से भी आपका दिन अशुभ हो सकता है.

ये है वो चीज़ें जिनको सुबह के वक्त देखना अशुभ होता है – बहरहाल प्राचीन समय से ही ऐसी मान्यता है कि अगर आपकी सुबह की शुरूआत अच्छी होती है तो आपका पूरा दिन बहुत अच्छा गुजरता है. लेकिन शास्त्रों के अनुसार इन चीजों को सुबह के वक्त देखना अशुभ होता है इसलिए सुबह के वक्त इन चीजों को देखने से बचना चाहिए.